दो दिवसीय हेल्थ चेकअॅप कैंप के दौरान सच आया सामने

2300 अधिवक्ताओं ने उठाया फ्री चेकअॅप कैंप का लाभ

prayagraj@inext.co.in

क्लाइंट के लिए पैरवी का प्रेशर और उसके चलते अनियमित खानपाना वकीलों की सेहत के लिए खतरा बन रहा है। वकील खुद सुगर और ब्लड प्रेशर के मरीज बन रहे हैं। अब यह आंकड़ा चौंकाने वाले स्टेज पर पहुंच चुका है। यह सच सामने आया है हाई कोर्ट बार की तरफ से आयोजित दो दिवसीय नि:शुल्क हेल्थ चेकअॅप कैंप के आंकड़ों से। हाई कोर्ट बार के पदाधिकारियों ने इस पर चिंता जतायी है।

जस्टिस ने किया इनॉगरेशन

गुरुवार को फ्री हेल्थ चेकअॅप कैंप का इनॉगरेशन जस्टिस बालाकृष्ण नारायण और जस्टिस अजय भनोट ने किया। बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव प्रेस सर्वेश कुमार दुबे की ओर से जारी की गयी रिलीज के अनुसार दूसरे दिन कुल 2300 वकीलों ने इस सुविधा का लाभ लिया। शिविर में आर्थोपीडिशियन, न्यूरो फिजीशियन के साथ नाक, कान, गला के स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स मौजूद रहे। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एसपी सिंह ने डॉक्टर्स को लगाया था। श्री दुबे के अनुसार वकीलों की बीमारी का फीडबैक कैंप के डॉक्टर्स ने दिया है। इसके मुताबिक 70 फीसदी वकील सुगर और ब्लड प्रेशर के मरीज हैं। शिविर को सफल बनाने में योगदान देने के लिए अजय कुमार मिश्र और डॉ। एसपी सिंह को बधाई दी गयी।

बजा बिगुल, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव के लिए मतदान 19 को

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की वार्षिक आमसभा भी गुरुवार को हुई। इसमें सबसे महत्वपूर्ण फैसला नए सत्र के लिए चुनाव की तिथि की घोषणा के साथ एल्डर कमेटी के चेयरमैन और मेम्बर्स की घोषणा रही। आमसभा में एसोसिएशन बार के अध्यक्ष राकेश पांडेय ने नई कार्यकारिणी के चुनाव का प्रस्ताव रखा। इसमें 19 फरवरी को मतदान कराने का प्रस्ताव ध्वनि मत से स्वीकार कर लिया गया। चुनाव कराने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता वीसी मिश्र की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय एल्डर कमेटी की घोषणा कर दी गई। कमेटी में वरिष्ठ अधिवक्ता एनसी राजवंशी, वरिष्ठ अधिवक्ता टीपी सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता वीके सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता वीपी श्रीवास्तव शामिल हैं। आमसभा में महासचिव जेबी सिंह ने एसोसिएशन की वार्षिक रिपोर्ट व बजट पेश किया। उन्होंने पिछले 11 महीनों में 4,41,18,888 रुपये की आय होने की जानकारी दी। जबकि खर्च के बाद 1,13,23,431 रुपये बचा है। सारा ब्योरा 27 जनवरी को जनसामान्य के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। बताया गया कि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की मतदाता सूची जारी होने के बाद एल्डर कमेटी चुनाव कार्यक्रम की रूपरेखा तय करेगी। इसमें 2020-21 के लिए अध्यक्ष, महासचिव सहित 28 पदों के पदाधिकारियों का चुनाव कराया जाएगा।

Posted By: Inextlive