हाईटेक ट्रैफिक सिस्टम के तहत लगाए गए हाई डेफिनिशन कैमरे से अपराध व अपराधियों पर भी शिकंजा कसा जाएगा.

ranchi@inext.co.in
RANCHI हाईटेक ट्रैफिक सिस्टम के तहत लगाए गए हाई डेफिनिशन कैमरे से अपराध व अपराधियों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। ये कैमरे अब तुपुदाना , रिंग रोड , बोड्या रोड , ओरमांझी , इटकी , और पलामू रुट की रोड पर भी लगाए जाएंगे। ऐसे में अगर कोई अपराध कर राजधानी में घुसने की कोशिश करेगा तो वह इन कैमरों की जद में आ जाएगा। ऐसे में उसकी पहचान के साथ गिरफ्तारी में भी पुलिस को सहूलियत हो जाएगी। एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि इन कैमरे की खूबी है की एक बार किसी अपराधी का चेहरा इसमें कैद हो गया तो दूसरी बार इस कैमरे के पकड़े जाने पर ऑटोमेटिक उसकी जानकारी रीड कर लेगा।

स्पीड पोस्ट से भेजा चालान
मंगलवार को जिसने भी चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल जम्प किया। हीं भी तेज गाड़ी चलाई और डिवाइडर क्रास या जेब्रा क्रास तोड़ा है, उन सभी को स्पीड पोस्ट के माध्यम से ई चालान भेजा जाएगा।

आईजी भरेंगे जुर्माने की राशि
राजधानी रांची में नए ट्रैफिक व्यवस्था के बीच सबसे अधिक परेशानी आईजी प्रोविजनल की बढ़ने वाली है। अब अगर झारखंड पुलिस के चालक जेब्रा क्रासिंग, सिग्नल लाइट के नियम को तोड़ते हैं तो उन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी, बल्कि चालान सीधे आईजी प्रोविजनल के पास पहुंचेगा। राजधानी रांची में लगभग 500 से अधिक पुलिस के वाहन चलते हैं जो पूरी तरह से सरकारी हैं। राजधानी रांची के सभी थानों में चल रही तकरीबन सभी गाड़ियां आईजी प्रोविजनल के नाम से ही रजिस्टर्ड हैं, इसलिए ट्रैफिक पुलिस चालान भी उन्हीं को भेजेगी।

 

Posted By: Inextlive