- दिन भर छाए रहे बादल सूरज के भी हुए दीदार - उमस की वजह से लोगों के छूटे पसीने - गुरुवार और शुक्रवार को बारिश के आसार GORAKHPUR: मौसम का मिजाज बुधवार को काफी सख्त रहा. जहां लोगों को बदली के बाद भी उमस और शदीद गर्मी से दो-चार होना पड़ा वहीं सूरज ने भी परेशानी में इजाफा किया. मौसम के इस रुख

- दिन भर छाए रहे बादल, सूरज के भी हुए दीदार

- उमस की वजह से लोगों के छूटे पसीने

- गुरुवार और शुक्रवार को बारिश के आसार

GORAKHPUR: मौसम का मिजाज बुधवार को काफी सख्त रहा। जहां लोगों को बदली के बाद भी उमस और शदीद गर्मी से दो-चार होना पड़ा, वहीं सूरज ने भी परेशानी में इजाफा किया। मौसम के इस रुख से लोगों को खूब पसीने भी छूटे। आने वाले दिनों में मौसम के इस तेवर से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने 4 और 5 जून को जहां गोरखपुर और आसपास के इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है, तो वहीं 6 को भी कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। मौसम के इस रुख के बाद भी टेंप्रेचर में इजाफा होगा।

डाउन होकर फिर चढ़ेगा पारा

मौसम के जो तेवर हैं, उससे गुरुवार को निजात मिल जाएगी। सख्त गर्मी और उमस से दो दिनों तक लोगों को राहत की उम्मीद है। लेकिन इसके बाद फिर मौसम के तेवर सख्त होंगे और गर्मी के साथ उमस से लोगों को दो-चार होना पड़ेगा। मौसम विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो 4 और 5 जून टेंप्रेचर में गिरावट दर्ज होगी। इस बीच मैक्सिमम टेंप्रेचर 27-28 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है। वहीं मिनिमम टेंप्रेचर भी 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। इसके बाद फिर पारा चढ़ेगा और 7 से 9 जून तक आमतौर पर मौसम साफ रहने की वजह से पारा चढ़ेगा, जिससे गर्मी और उमस लोगों की परेशानी बढ़ाएगी। मौसम विभाग ने 7 जून को 33, जबकि 9 जून को 36 डिग्री सेल्सियस तक मैक्सिमम टेंप्रेचर पहुंचने की संभावना जताई है।

36 डिग्री पहुंचा मैक्सिमम

गोरखपुर में बुधवार को मौसम के रुख की बात करें तो सुबह हल्की धूप खिली, लेकिन देखते ही देखते बादल छा गए। देर शाम तक बादलों की सूरज के साथ लुका-छिपी चलती रही। दोपहर में धूप न निकलने के बाद भी लोगों को शदीद गर्मी से दो-चार होना पड़ा। उमस इस कदर बढ़ गई कि लोगों के खूब पसीने छूटे। देर शाम के बाद भी लोगों को राहत नहीं मिली। मौसम के इस तेवर की वजह से मैक्सिमम टेंप्रेचर जहां 36 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा, वहीं मिनिमम टेंप्रेचर भी 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आने वाले दिनों में अब कुछ राहत की उम्मीद है।

Posted By: Inextlive