- मृतक के भाई की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज, परिजनों को आíथक सहायता का आश्वासन-तीन घंटे चले हंगामे के बाद भी नही पहुंचा जेई, रोष

-परिजनों ने हंगामा कर शव मेरठ अस्पताल से बिजलीघर मंगाया शव

Falawda : महलका बिजलीघर से शटडाउन लेकर समसपुर के जंगल में हाईटेंशन लाइन पर फाल्ट ठीक करने के लिए गया कर्मी लाइनमैन हाईवोल्ट के करंट की चपेट में आकर नीचे आ गिरा। लगभग दो घंटे तक वह मौके पर तड़पता रहा, मगर किसी ने उसकी सुध नहीं ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की मदद से उसे इलाज के लिए मेरठ भिजवाया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना से क्षुब्ध लोग बिजलीघर पर पहुंचे और एसएसओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। लोगों का उग्र रूप देख कर्मचारी बिजलीघर पर ताला लगाकर खिसक गए। सपा छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष अतुल प्रधान ने ग्रामीणों को शांत कर मौके पर अधिशासी अभियंता व एसडीओ को बुलवाया। ग्रामीणों की मांग पर शव भी बिजलीघर पर मांगाया गया। मृतक के भाई की तहरीर पर एसएसओ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह है मामला

दौराला क्षेत्र के गांव मामौरी निवासी प्रदीप (38) पुत्र तिलकराम महलका बिजलीघर पर ठेके प्रथा पर लाइनमैन की नौकरी करता था। शुक्रवार को सुबह साढ़े दस बजे वह बिजलीघर से शट डाउन लेकर समसपुर के जंगल में 11 हजार की लाइन पर फॉल्ट ठीक करने के लिए चढ़ा। बताते हैं कि उसी बीच आपूíत चालू हो गई और करंट का झटका लगने पर वह जमीन पर आ गिरा। लगभग दो घंटे तक वह तड़पता रहा, लेकिन किसी ने उसकी सुध नहीं ं ली। दोपहर में सूचना पर पुलिस व परिजन ग्रामीणों को लेकर मौके पर पहुंच गए। करंट से झुलसे कर्मचारी को इलाज के लिए मेरठ इलाज के लिए भेज दिया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मुआवजे की मांग

इसी बीच मामौरी व महलका के सैकड़ों लोग एकत्र होकर बिजलीघर पर पहुंचे और एसएसओ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इससे पहले ही बिजलीघर पर तैनात कर्मचारी दबे पांव भाग निकले। घटना का पता लगने पर सपा छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष अतुल प्रधान मौके पर पहुंचे। मृतक के परिजनों को कार्यवाही कराने व उचित आíथक सहायता दिलाने का आश्वासन देकर शांत किया। उन्होंने अधिशासी अभियंता राजबीर सिंह व एसडीओ संजीव को बिजलीघर पर बुलवा लिया। उग्र हंगामे को देख दौराला, फलावदा व मवाना एसओ को भी मौके पर बुला लिए गए। मृतक के भाई कपिल ने एसएसओ नीरज के खिलाफ तहरीर दी और ऊर्जा निगम की ओर से डेढ़ लाख का चेक दिए जाने का आश्वासन दिया। पुलिस ने एसएसओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके बाद लोग शांत होकर लौट गए। अतुल प्रधान ने बताया कि मृतक परिवार को उर्जा निगम के डेढ़ लाख रुपये के अलावा पांच लाख रुपये दुर्घटना बीमा, व मुख्यमंत्री राहत कोष से भी आíथक सहायता व मृतक की पत्नी को नौकरी दिलाई जाएगी। इसके बाद ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

Posted By: Inextlive