- बोर्ड बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले

KANPUR : रमईपुर मेगा कलस्टर के लिए भूमि के पुर्नग्रहण की तैयारी हो गई है। इसके अलावा अब यूपीएसआईडीसी को मेन टारगेट ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी , सरस्वती हाईटेक सिटी इलाहाबाद और प्लास्टिक सिटी प्रोजेक्ट समय सीमा में पूरा करने का दिया गया है।

यूपीएसआईडीसी की बोर्ड बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। रमईपुर लेदर कलस्टर को भी जल्द बसाने के लिए बोर्ड सदस्यों को जानकारी दी गई। एमडी मनोज सिंह ने बताया कि लेदर कलस्टर के लिए ग्राम मगरासा और कुरौैना बहादुरनगर की 42.048 हेक्टेयर गांव सभा की जमीन के पुर्नग्रहण के लिए मुआवजे की राशि डीएम को भेज दी गई है। अब निगम के नाम जमीन का नामान्तरण और कब्जा का कार्य शेष रह गया है।

औरेया में प्रस्तावित प्लास्टिक सिटी पर भी चर्चा के दौरान बताया गया कि यहां के रखरखाव के लिए एसपीवी स्पेशल परपज व्हीकिल गठित कर दिया गया है। वर्तमान में चल रहे ट्रोंसगंगा हाईटेक सिटी प्रोजेक्ट के बारे में एमडी ने बताया कि परियोजना की कुल लागत 3,523.08 करोड़ है। इस सिटी में आवासीय भूखण्डों की दर 18 हजार रुपए और औद्योगिक भूखण्डों की दर प्रति वर्ग मीटर 10,850 रुपए निर्धारित की गई है। बोर्ड बैठक में सभी औद्योगिक जोन के भूखण्डों के रेट में भी बढ़ोत्तरी को सहमति दे दी गई।

Posted By: Inextlive