चाकू पिस्तौल नहीं कैमरा बना हथियार

शहर में तीन से चार गिरोह सक्रिय

ROORKEE:

शहर में तीन से चार ऐसे गिरोह घूम रहे है जो चाकू पिस्तौल दिखाए बिना लोगों को ठग रहे हैं.इस गिरोह के लिए सबसे कारगर हथियार कैमरा है.आरेापी अब तक कई नर्सिंग होम संचालक से लेकर छोटे मोटे कारोबारियों को डरा धमका कर ठगी कर चुके है। पिछले पांच माह में शहर में आधा दर्जन से अधिक मामले हुए है। लेकिन पुलिस अभी तक इस गिरोह पर अंकुश नहीं लगा पाई है। पुलिस इन मामलों में शिकायत नहीं मिलने का रोना रो रही है।

हाथ में डायरी और कैमरा

शहर में इन दिनों ठग गिरोह सक्रिय है। ठग गिरोह के लोग हाईटैक तरीके से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे है। इस ठग गिरोह के लोगों के हाथ में डायरी और कैमरा होता है। ठगी के दौरान आरोपी कार में सवार होकर आते है और अधिकारियों से संबंध होने और कार्रवाई का डर दिखाकर ठगी करते है। इस गिरोह के निशाने पर छोटे कारोबारी और छोटे नर्सिंग होम संचालक होते है। शहर में हाल फिलहाल इस तरह के कई मामले हो चुके है। पूर्व में ठग गिरोह की पिटाई भी हो चुकी है। पिछले साल दीवाली पर लालकुर्ती में पटाखा कारोबारी से ठगी करने पहुंचे युवकों ने कैमरा दिखाकर वसूली का प्रयास किया था। आरोपियों ने खुद को जागरुक नागरिक बताते हुए मानक पूरे नहीं होने का हवाला देकर दुकान बंद कराने की धमकी दी थी। शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया था। लेकिन बाद में दोनों पक्षों में सुलह हो गई थी। वहीं जनवरी माह में अंबर तालाब में भी एक राशन की दुकान पर इसी गिरोह ने कैमरा दिखाकर वसूली का प्रयास किया था। यहां पर राशन डीलर ने इन्हें दौड़ा दौड़ाकर पीटा था लेकिन मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा था।

पुलिस को नहीं मिली तहरीर

तीन दिन पूर्व भी एक नर्सिंग होम में कार सवार ठग गिरोह ने कैमरा दिखाकर एक लाख रुपए मांगे थे। लेकिन बाद में एक हजार रुपए लेकर फरार हो गए थे। आरोपियों का हुलिया नर्सिग होम में लगे कैमरे में कैद हो गया था। लेकिन नर्सिंग होम संचालक ने पुलिस को तहरीर नहीं दी। नन्हेंड़ा गांव में भी एक आटा चक्की पर इसी तरह से उगाही करने वाले आरोपियों को लोगों ने दौड़ाया था। पुलिस भी इन मामलों में तहरीर नहीं मिलने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लेती है। इस बाबत एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल का कहना है कि इस तरह की घटनाओं की तहरीर पुलिस को नहीं मिली है। इस तरह के मामलों में ठगी का शिकार होने वाले लोगों को आगे आकर शिकायत करनी चाहिए। ऐसे मामलों में पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

Posted By: Inextlive