-मुआवजे और कार्रवाई की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने ने किया हंगामा

-दुकान पर बोर्ड लगाते समय दोनों भाई चपेट में आए

Meerut : लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र में फतेउल्लापुर रोड पर बुधवार शाम दर्दनाक हादसा हो गया। दुकान पर बोर्ड लगाते समय दो सगे भाई एचटी लाइन की चपेट में आकर झुलस गए। आक्रोशित परिजनों और स्थानीय लोगों ने एल-ब्लॉक तिराहे पर जाम लगाकर हंगामा किया। कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची, हालात काबू करने के लिए पुलिस को लाठियां भी फटकारनी पड़ी।

वेल्डिंग का काम करते थे भाई

फतेउल्लापुर रोड पर अंजार के दो बेटों वारिस और मोबीन की वेल्डिंग की दुकान है। दोनों भाई बुधवार शाम को दुकान पर काम कर रहे थे। दुकान पर लगाने के लिए एक दिन पूर्व ही दोनों भाइयों ने बोर्ड बनवाया था। इसी बोर्ड को दोनों भाई बुधवार शाम को लगा रहे थे। इसी दौरान लोहे का बोर्ड दुकान के पास से गुजर रही एचटी लाइन लाइन से चिपक गया। दोनों भाई गंभीर रूप से झुलस गए। आसपास के लोगों ने किसी तरह डंडे मारकर दोनों भाइयों को बोर्ड से अलग किया। दोनों को आनंद अस्पताल भेजा गया। यहां उपचार के दौरान वारिस की मौत हो गई, जबकि मोबीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

जमकर हुआ हंगामा

हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। आरोप लगाया कि स्थानीय बिजलीघर पर कई बार तार नीचे लटके होने की सूचना दी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। आक्रोशित लोगों ने एल-ब्लॉक चौकी पर मृतक का शव रखकर हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। इससे एक तरफ हापुड़ रोड बिजली बंबा चौकी, दूलरी ओर नौचंदी का इंद्रागेट तो तीसरी ओर पीवीएस माल तक जाम लग गया। भीड़ मृतक के परिजनों को पांच लाख मुआवजे और बिजलीकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रही थी। सपा नेता आदिल मुर्तजा वहां पहुंचे और कहा कि तारों को हटाने के लिए विद्युत विभाग को 24 घंटे का समय दिया। सूचना पर लिसाड़ी गेट, नौचंदी और मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंच गई। देर रात किसी तरह कार्रवाई के आश्वासन के बाद मामला शांत कराया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Posted By: Inextlive