हिंदू महासभा का ऐलान हत्‍यारे नहीं सच्‍चे देशभक्‍त थे गोडसे देश भर में लगाई जाएंगी मूर्तियां

2014-12-19T15:30:00Z

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने देशभर में नाथूराम गोडसे की मू्र्ति लगाने का ऐलान किया है महासभा के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश कौशिक का कहना है कि जल्‍द ही केंद्र सरकार से चिट्ठी लिखाकर पूरे राष्‍ट्र में मूति लागने की मांग करेंगे

फिर गोडसे से परहेज क्यों
हिंदू महासमभा के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश का मानना है कि हिन्दुओं को मारने वाले औरंगजेब के नाम पर भारत में अनेक सड़के बनी हैं, ऐसे में गोडसे के नाम पर भी कुछ होना चाहिए, आखिर हम देश में गोडसे के नाम की मूर्तियां क्यों नहीं लगा सकते?  उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार से जमीन की मांग करेंगे और अगर केंद्र हमारी मांग नहीं मानता है तो हम राज्यों में मौजूद हिन्दू महासभा के कैम्पस में मूर्ति लगाएंगे. देशभर में हमारे संगठन के 1718 भवन हैं.
साक्षी के बयान पर लगेंगी मूर्तियां
हाल में उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने कहा था कि 'नाथूराम गोडसे महात्मा गांधी से भी ज्यादा बड़े देशभक्त थे.' बाद में बयान पर बढ़ते बवाल को देखते हुए उन्होंने अपना बयान पलटते हुए कहा, मैं अपने शब्द वापस लेता हूं. साक्षी महराज के इस बयान पर चंद्रप्रकाश कौशिक ने कहा कि बीजेपी सांसद साक्षी महाराज की गोडसे पर दिए बयान से पलट जाने पर उन्हें बेहद दुख हुआ. ऐसे में अब उन्होंने इस बात की पहल की है कि देश भर में गोडसे की मूर्तियां लगाई जाएंगी, ताकि देश का हर नागरिक गोडसे की शहादत से परिचित हो सके और उन्हें हत्यारे की बजाय देशभक्त के नजरिये से देख सकें.


हत्यारे नहीं थे नाथूराम
नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की 30 जनवरी 1948 को गोली मारकर हत्या कर दी थी. कौशिक ने कहा, दूसरों के लिए गोडसे हत्यारे होंगे, लेकिन हमारे लिए वह हत्यारे नहीं हैं. हमारी पार्टी के लिए वह एक शहीद से कम नहीं थे और हम उन्हें एक शहीद के नजरिये से ही देखते हैं. उन्होंने कहा, गांधी ने आजादी की लड़ाई में छोटा सा योगदान दिया था, लेकिन देशभक्त गोडसे ने अपनी जान की कुर्बानी दे दी. ऐसे में गोडसे सच्चे देशभक्त थे.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.