- युवतियों को लव जिहाद से दूर रहने की नसीहत

- कहा, मदरसों में दी जा रही आतंकी सीख

युवतियों को लव जिहाद से दूर रहने की नसीहत

- कहा, मदरसों में दी जा रही आतंकी सीख

MawanaMawana : फलावदा रोड स्थित विवाह मंडप में शुक्रवार को आयोजित विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के स्वर्ण जयंती समारोह में संगठन के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डा। प्रवीण भाई तोगडि़या ने धर्मातरण और लव जिहाद पर अपनी बेबाक राय रखी। उन्होंने कहा कि धर्मातरण रोकने के लिए सभी हिंदू एकजुट हों और युवतियों को नसीहत दी कि वह सतर्क रहकर लव जिहाद से दूर रहें। उन्होंने कहा कि मदरसों में दी जा रही आतंकी सीख के खिलाफ ही विहिप भ्0 साल से संघर्ष कर रही है।

तोगडि़या ने कहा कि केंद्र सरकार 9भ् लाख मुस्लिम बच्चों को पढ़ाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, इतनी ही रकम उसे हिंदू बच्चों की शिक्षा पर भी खर्च करना चाहिए। बताया कि विहिप नगालैंड से लेकर पूरे देश में करीब ख्0 हजार बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कर रही है। भविष्य में ये संख्या बढ़ेगी और बच्चों के बेहतर भविष्य के मद्देनजर स्कूल-कालेज के साथ छात्रावास का निर्माण भी कराएगी। उन्होंने कहा कि हिंदुओं के सम्मान की रक्षा और गोहत्या रोकने के लिए ही क्9म्ब् में जन्माष्टमी के दिन विहिप का गठन हुआ था। हिंदू युवतियों से आह्वान किया कि वे लव जिहाद से सतर्क रहें और ऐसे युवकों से दूर रहें जो हिंदू होने का ढोंग कर उन्हें अपने जाल में फंसाते हैं।

मावा-ख् :

'अपने ही लगा रहे राम

मंदिर निर्माण में अड़ंगा'

मवाना : राम मंदिर निर्माण में अपने ही अडं़गा लगा रहे हैं। विहिप नेता प्रवीण तोगडि़या ने कहा, ख्0क्7 तक श्रीराम मंदिर पूर्ण करा लिया जाएगा। इसके लिए विहिप युद्धस्तर पर तैयारी कर रही है। बताया कि श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए विहिप कृत संकल्प है। संगठन ने गोमूत्र से शैंपू और गोबर से फेसपैक तैयार कराना शुरू करा दिया है। जल्द ही योजना को विस्तार दिया जाएगा। कारखानों के साथ प्रयोगशाला भी स्थापित की जाएगी। उन्होंने कहा, विहिप ने देश में सभी प्रकार के रोगों के लिए नि:शुल्क उपचार उपलब्ध कराने की घोषणा की है। इसके लिए हेल्प लाइन नंबर क्8म्0ख्फ्फ्फ्म्म्म् पर नि:शुल्क परामर्श और उपचार की सुविधा मिलेगी। अभियान में ख्0 हजार विशेषज्ञ चिकित्सक जुडे़ हैं। युवाओं से आह्वान किया कि वह फेसबुक और मैसेज के जरिए उनसे जुड़ सकते हैं।

Posted By: Inextlive