अरैल के त्रिवेणी तट पर एक साथ राजनयिकों ने अपने-अपने देश की फ्लैग होस्टिंग कीे

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रयागराज के इतिहास में शनिवार का दिन ऐसे सुनहरे पल का साक्षी बन गया। जिसका एहसास ना केवल यहां के जनमानस को लम्बे समय तक होता रहेगा बल्कि देश के नक्शे में अरैल एरिया के त्रिवेणी तट का नाम पूरी दुनिया में रोशन हो गया। इसके गवाह बने अलग-अलग देशों से आएं 70 विदेशी राजनयिक। जिन्होंने तट के पास बीस-बीस फीट की ऊंचाई के पोल पर बैंड की धुन पर एक साथ अपने-अपने देशों की फ्लैग होस्टिंग की। जिसमें विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल व कुंभ मेलाधिकारी विजय किरण आनंद सहित अन्य विदेशी मेहमानों ने तालियां बजाकर होस्टिंग का वेलकम किया।

क्रूज और स्टीमर से पहुंचे त्रिवेणी तट

राजनयिकों और विदेशी मेहमानों को फ्लैग होस्टिंग के लिए अरैल एरिया के त्रिवेणी तट तक पहुंचाने के लिए भारतीय अन्तर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण का क्रूज और पांच स्टीमर लगाया गया था। वीवीआईपी पंडाल से दोपहर 12.10 बजे स्वागत के बाद एक-एक करके मेहमान जेटी पर पहुंचे। करीब बीस राजनयिकों के साथ विदेश राज्यमंत्री श्री सिंह व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह क्रूज पर बैठे तो अन्य राजनयिक व विदेशी मेहमानों को स्टीमर पर बैठाया गया। जहां से विदेशी मेहमान नदी पारकर त्रिवेणी तट पहुंचे।

होस्टिंग के बाद ग्रुप फोटो

त्रिवेणी तट पर अपने-अपने देशों का फ्लैग होस्टिंग करने के बाद सभी मेहमानों ने एक-दूसरे का स्वागत किया। इस दौरान कुंभ की तैयारियों और फ्लैग होस्टिंग को यादगार बनाने के लिए विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के साथ विदेशी मेहमानों ने ग्रुप फोटो खीचवाई।

Posted By: Inextlive