-सदर तहसील में सुनवाई देखने के लिए कोर्ट रूम के बाहर लगायी एलईडी स्क्रीन

-कोर्ट रूम में सिर्फ मजिस्ट्रेट, पेशकार और दो वकील ही करेंगे एंट्री

बरेली- कोरोना काल में सभी कोर्ट बंद हैं, जिसकी वजह से मुकदमों की सुनवाई नहीं हो पा रही है। एसडीएम सदर ईशान प्रताप सिंह ने केसेस की सुनवाई के लिए हाईटेक तैयारी शुरू कर दी है। कोर्ट रूम में माइक व सीसीटीवी लगाए गए हैं और बाहर एलईडी स्क्रीन लगा दी गई है। इससे कोर्ट रूम में भीड़ भी नहीं जुटेगी और केस से जुड़े लोगों को मामले की सुनवाई का भी पता चल जाएगा।

3 माइक लगवायी गई

एसडीएम कोर्ट में जमीन समेत अन्य केसेस की सुनवाई होती है। कोरोना के चलते सुनवाई बंद है, क्योंकि कोर्ट रूम में सोशल डिस्टेसिंग नहीं हो सकती है। यही वजह है कि अब एसडीएम ने हाईटेक तरीके से केसेस की सुनवाई की तैयारी की है। एसडीएम कोर्ट में पहले से ही सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था। अब उन्होंने कोर्ट में 3 माइक लगवा दी हैं और कोर्ट रूम के बाहर एलईडी स्क्रीन लगा दी है।

बाहर देख सकेंगे सुनवाई

कोर्ट के अंदर सिर्फ एसडीएम, वादी और प्रतिवादी के एडवोकेट और एसडीएम के पेशकार की एंट्री होगी, लेकिन वादी और प्रतिवादी को एंट्री नहीं दी जाएगी। जो भी कोर्ट रूम में एंट्री करेगा, उसके हाथों को सैनेटाइज किया जाएगा। दोनों के वकील केस पर अपनी-अपनी बात रखकर बहस करेंगे और माइक पर बोलेंगे। दोनों वकीलों के बीच क्या बहस हो रही है और अंदर मजिस्ट्रेट क्या बोल रहे हैं, यह लोग बाहर लगी एलईडी स्क्रीन पर देख व सुन सकेंगे।

Posted By: Inextlive