- जूनियर व‌र्ल्ड कप हॉकी में कनाडा को 4-0 से धोया

- मैन ऑफ द मैच बने टीम इंडिया के मनदीप सिंह

LUCKNOW :

कड़ाके की ठंड के बीच टीम इंडिया ने अपने खेल की गर्मी अहसास कराते हुए जूनियर विश्व कप में कनाडा को 4-0 से करारी शिकस्त दी। स्पो‌र्ट्स कॉलेज के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में 'भारत माता की जय' के नारों के बीच टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में शानदार खेल दिखाया। अब भारतीय टीम का अलग मुकाबला दस दिसम्बर को इंग्लैंड से होगा।

भारत का शानदार खेल

मैच में शुरू से ही इंडियन प्लेयर ने अपनी फुर्ती से विरोधियों को चौंका दिया। भारतीय टीम के खेल में जहां परम्परागत और पैनापन नजर आ रहा था। वहीं कनाडा की टीम में बिखराव देखने को मिला। इंडिया को पहला मौका 22वें मिनट में मिला, लेकिन इस बार फारवर्ड लाइन में खेल रहे मनप्रीत की बाल गोल पोस्ट की साइड में टकरा गई। इसके बाद इंडियन टीम को दो पेनल्टी कार्नर का चांस मिला। इसको भी टीम गोल में नहीं बदल सकी। लेकिन अभी पहला हाफ खत्म होने में एक मिनट का खेल शेष था कि इंडियन कैप्टन हरजीत सिंह ने वह कर दिखाया। जिसकी कल्पना भी नहीं थी। वह बाल लेकर कनाडा टीम के डी में पहुंच गए जहां पहले से मुस्तैद दिप्सेन टिर्की ने बॉल लेकर मंदीप सिंह को दी, मंदीप ने बेहरीन रिवर्स हिट मारकर बॉल गोल पोस्ट के अंदर पहुंचा दी। इंडिया ने पहले हाफ में 1-0 की बढ़त बना ली।

हरमनप्रीत ने दागा गोल

दूसरे हाफ में बुलंद हौसलों के साथ उतरी मेजबान टीम ने फिर से शानदार हॉकी दर्शकों को दिखाई। 46वे मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक का चांस इंडिया को मिला जिसे हरमनप्रीत सिंह ने गोल में बदला। कनाडा की टीम अब बेबस नजर आ रही थी, लेकिन इंडियन प्लेयर्स ने कोई मुरव्वत नहीं की और हमलों का दौर जारी रखा। 60वें मिनट में वरुण कुमार ने गोल कर टीम को 3-0 की बढ़त दिलाई। 66वें मिनट में अजीत पाण्डेय ने गोल कर स्कोर को 4-0 पर पहुंचा दिया।

स्कोर लाइन

इंडिया 4 कनाडा 0

भारत-35 वां मिनट- मनदीप सिंह-फील्ड गोल

46वां मिनट- हरमनप्रीत सिंह- पेनाल्टी स्ट्रोक

60वां मिनट- वरुण कुमार- पेनल्टी कार्नर

66 मिनट-अजीत पाण्डेय- फील्ड गोल

Posted By: Inextlive