-मार्केट में मोदी, योगी की पिचकारी की हो रही जमकर खरीदारी

-यूथ के लिए डिजायनर कपड़ों की भरमार, तो महिलाओं को भा रही साड़ी

बरेली :

होली के त्योहार को लेकर मार्केट में भीड़ बढ़ रही है. इस बार कस्टमर शॉपिंग करने से पहले ही माइंड सेट कर निकल रहे हैं. इस बार यूथ के डिजायनर कपड़े, महिलाओं के लिए साड़ी तो पुरुषों में धोती कुर्ता का क्रेज दिख रहा है. इसके साथ बच्चों के लिए होली पर योगी और मोदी की पिचकारी की भी जमकर खरीदारी हो रही है. ड्राई फ्रूट्स की माला की भी इस बार खासी डिमांड है.

माला फूलों की नहीं ड्राई फ्रूट्स की

माला की बात करें तो हर बार फूलों की माला की ही बिक्री होती थी, लेकिन इस बार मार्केट में ड्राई फ्रूट्स की माला की खूब बिक्री हो रही है. ड्राई फ्रूट्स की माला की खरीदारी भी लोग पहले से ही कर रहे है. क्योंकि ड्राइ फ्रूट्स के जल्दी खराब होने भी चांस नहीं है.

-500-3,000 रेंज तक की ड्राइफ्रूटस की माला मार्केट में अवेलेबल हैं, जबकि चांदी और सोने से जडि़त माला का रेट अलग है.

क्यों है डिमांड

खरीदारों की मानें तो जब कोई बच्चा होलिका पर पहली बार आखत डालने जाता है तो वह ड्राई फ्रूट्स की माला पहनाकर ले जाते हैं. होलिका दहन की आग की आंच ड्राई फ्रूट्स को लगाकर परिवार में बांटकर खा लेते हैं. वहीं कुछ खरीदारों का कहना था कि बेटी की शादी के बाद पहली होली पर ड्राई फ्रूट्स की माला बेटी के पति को देना शुभ माना जाता है.

-------------------

-पहली बार बच्चा होली पर आखत डालने जाएगा. उसी के लिए ड्राई फ्रूट्स की माला लेने आया था. माला काफी अच्छी है और इसमें सात तरह के ड्राईफ्रूट्स हैं.

ओमप्रकाश अग्रवाल, कस्टमर

------------

-ड्राईफ्रूट्स की डिमांड पहले भी अधिक होती थी, लेकिन इस बार ड्राईफ्रूट्स की माला की भी डिमांड है. कई कस्टमर तो चांदी और सोने की परत ड्राईफ्रूट्स पर लगवा रहे हैं.

संजीव अग्रवाल, शॉप ओनर

============

डिजायनर कपड़ों की ज्यादा डिमांड

कपड़ा मार्केट में भी इस बार यूथ के लिए डिजायनर कपड़ों की भरमार है. ग‌र्ल्स के लिए फैंसी लांचा, गाउन, क्रॉप टॉप, इंडोवेस्टर्न की डिमांड है तो महिलाएं सिल्क और फैंसी साडि़यों की खरीदारी कर रही हैं. जबकि ब्वॉयज में धोती कुर्ता या फिर कुर्ता का टे्रंड दिख रहा है.

3,000-12,000 लाचा

1800-20,000 गाउन

1,500-5,000 इंडोवेस्टर्न

1500-6,000 क्रॉप टॉप

800-20,000 सिल्क साडि़यां

6,00-20,000 फैंसी कैटलॉग साडि़यां

-=-----

मार्केट में सिल्क और बनारसी साडि़यों की डिमांड खत्म होने के बाद फिर से दिख रही है. इस बार बनारसी साडि़यों और सिल्क की साड़ी के साथ ग‌र्ल्स के लिए कई डिजायर आइटम मौजूद हैं.

तरुण साहनी, शोरूम ओनर

-----------

नमो की पिचकारी का क्रेज

बच्चों के लिए मार्केट में नमो, मोदी योगी सहित अन्य पिचकारी भी मार्केट में उपलब्ध हैं. यह पिचकारी बच्चों की पहली पंसद हैं. शॉप ओनर की मानें तो मार्केट में आने वाले बच्चे मोदी और योगी का पिचकारी पर फोटो देखते ही खरीद लेते हैं. इस पिचकारी का रेट 500-1500 रुपए तक है.

Posted By: Radhika Lala