जूलिया रॉबर्ट्स जिनको बायोलॉजी के डर ने बना दिया अमेरिका की 'स्‍वीटहार्ट'

Updated Date: Mon, 28 Oct 2019 10:30 AM (IST)

हॉलीवुड फिल्‍मों की यह सुपरस्‍टार एक्‍ट्रेस अमेरिका की स्‍वीटहार्ट कहकर पुकारी जाती थी क्‍योंकि उसके जैसी खूबसूरत और काबिलेतारीफ एक्‍ट्रेस दूसरी कोई नहीं थी। उसका नाम है जूलिया रॉबर्ट्स जो कि फिल्‍मी दुनिया की चकाचौंध में कभी नहीं जाना चाहती थीं तो भला वो कैसे बन गईं इतनी फेमस एक्‍ट्रेस। आगे जानिए...

कानपुर। हॉलीवुड की मोस्ट फेमस एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स ने अमेरिका के फेमस टेलीविजन शो TheEllenShow पर अपनी जिंदगी और करियर से जुड़ी यह अहम बात शेयर करते हुए बताया था कि जब वो टीन ऐजर थीं, तो उन्हें महसूस होता था कि उनके पास जानवरों को हैंडल करने और उनके साथ बात करने की अनोखी काबिलियत हैं। तो अपने इस इंटरेस्ट को आगे बढ़ाते हुए जूलिया ने जानवरों का डाक्टर बनने की ठान ली। उसके बाद जो हुआ वो वाकई मजेदार था।

साइंस और बायोलॉजी सब्जेक्ट से डरकर बदला फैसला
जूलिया ने इसके बाद अपनी पढ़ाई का रुख मोड़ते हुए साइंस और बायोलॉजी सब्जेक्ट सलेक्ट कर लिए, लेकिन जैसे जैसे उन्होंने यह सब्जेक्ट पढ़े, तो उन्हें मालूम पड़ा कि ये तो बहुत ही ज्यादा कठिन हैं। फिर क्या था, जूलिया ने खुद को समझाया कि वो सच में जानवरों की डाक्टर नहीं बन पाएंगी और इसके बाद उन्होंने जर्नलिज्म की पढ़ाई की, लेकिन फाइनली वो एक्टर बन गईं। वैसे कमाल की बात तो यह है कि उनका अंतिम फैसला वाकई सही था। अगर वो ऐसा नहीं करतीं तो हॉलीवुड समेत दुनिया को ऐसी शानदार एक्ट्रेस भला कैसे मिल पाती।

जूलिया कैसे बनीं अमेरिका की 'स्वीटहार्ट'
बता दें कि जूलिया ने साल 1988 में सैटिसफैक्शन मूवी से ऑफिशियली फिल्मी दुनिया में कदम रखा। हालांकि एक साल पहले ही वो टीवी शोज में छोटे रोल करना शुरु कर चुकी थीं। इसके बाद साल 1990 में आई प्रिटी वूमन मूवी से जूलिया को सबसे बड़ी पहचान मिली। इस मूवी में अपने बेहतरीन और यादगार किरदार के कारण उन्हें अमेरिका की 'स्वीटहार्ट' के नाम से पुकारा जाने लगा। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के तौर पर ऑस्कर से लेकर तमाम फेमस अवार्ड में नॉमिनेट भी किया गया था। हालांकि साल 2000 में आई उनकी मूवी Erin Brockovich ने उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवार्ड दिलवाया।

 

 

var width = '100%';var height = '360px';var div_id = 'playid51'; playvideo(url,width,height,type,div_id);

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.