-होमगा‌र्ड्स ने किया प्रदर्शन, लगाया जाम

-इंस्पेक्टर के अपशब्द कहने से बिफरे जवान

GORAKHPUR: जिले में ड्यूटी करने वाले होमगार्ड्स बिना डंडे के ड्यूटी बजा रहे हैं। रविवार को खाली हाथ ड्यूटी करने वाले होमगा‌र्ड्स ने सरकारी डंडा मांगा तो इंस्पेक्टर ने अपशब्द कहते हुए उनसे दु‌र्व्यवहार किया। इंस्पेक्टर की हरकतों से बिफरे होमगार्ड्स ने सिविल लाइंस में रीजनल स्पोटर््स स्टेडियम रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। चुनाव ड्यूटी से लौट रही बिहार के सशस्त्र सीमा बल की बस रोक दी। होमगाडर््स के प्रदर्शन से अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। करीब 45 मिनट बाद होमगाडर््स को मनाकर रास्ता खाली कराया गया। होमगाडर््स का आरोप है कि कुछ अफसरों की हरकतें ठीक नहीं हैं। जवानों के साथ अक्सर बदसलूकी करते हैं।

बिना डंडा के कर रहे ड्यूटी

गोरखपुर में करीब 26 सौ होमगाडर््स जवान हैं। ड्यूटी के लिए होमगाडर््स को सरकारी डंडा नहीं है। इसकी डिमांड काफी दिनों से चल रही थी। जिले में विधानसभा चुनाव के बाद उनको डंडा देने का आश्वासन अधिकारियों ने दिया था। चुनाव ड्यूटी से लौटे खजनी, बेलघाट और बांसगांव एरिया के होमगाडर््स ने डंडा मांगना शुरू कर दिया। आरोप है कि होमगाडर््स की डिमांड से गुस्साए एक इंस्पेक्टर ने अपशब्द कहना शुरू कर दिया।

दु‌र्व्यवहार पर बिफरे, लगाया जाम

इंस्पेक्टर की हरकतों से नाराज होमगाडर््स जवान सड़क पर उतर गए। सिविल लाइंस स्थित रीजनल स्पोटर््टस स्टेडियम के सामने डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग सेंटर के सामने सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सड़क पर बैठकर आवागमन ठप करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। आरोप लगाया कि ड्यूटी कराने वाले अफसर उनके साथ अक्सर दु‌र्व्यवहार करते हें। करीब साढ़े 12 बजे सड़क पर उतरे जवानों ने बिहार से चुनाव में आई सशस्त्र सीमा बल की बस रोक दी। होमगाडर््स जवानों के हरकत की जानकारी मिलने पर सहायक जिला कमाडेंट सहित कई अधिकारी पहुंचे। जवानों को समझाबुझाकर प्रदर्शन समाप्त कराया।

Posted By: Inextlive