Home Remedies For Beautiful Neck

2011-07-26T17:20:00Z

अक्सर नेक एरिया को इग्नोर किए जाने पर वहां की स्किन डार्क और पैची हो जाती है स्मूद और फेयर नेक के लिए फॉलो करें ये टिप्सनेक को स्मूद और फेयर बनाने के लिए उसकी रेग्यूलर क्लींजिंग स्क्रबिंग और मॉइश्चराइजिंग करें

क्लीनजिंग के लिए घर के में बनाए गए स्क्रब को यूज करना ज्यादा सेफ और इफैक्टिव होता है. स्ट्रौबेरी में ऐन्टीऔक्सीडेन्ट्स होते हैं जो की डेड सेल्स को हटाने में मदद करते हैं. स्ट्रौबैरीज़ को क्र्श करके दूध में मिलाकर क्लेन्सर की तरह यूज करिए. ये मिक्सचर डेड सेल को रिमूव करने के साथ साथ स्किन को टाइट भी करता है.
टॉवल को हॉट वॉटर में डिप करके पानी निचोड़ लें और उसे डॉर्क एरियाज पर डैब करें. ये एक तरह से नेक के लिए सॉना बाथ है. इससे स्किन का कलर लाइट होता है और नेक के चारों ओर फैट भी कम होता है.

मेकअप करते समय लाइट फाउंडेशन नेक के फ्रंट और डार्क साइड पोर्शन्स पर भी लगाएं. इससे नेक और फेस का टोन ईवन लगेगा. हफ्ते में एक बार कोल्ड क्रीम से नेक की मसाज करें. हाथों को अपवर्ड मोशन में चलाएं.
पके टमाटर का पल्प को दो चम्मच दही में मिला के अपनी नेक पर लगाइए और 20 मिनट के बाद गर्म पानी से धो दीजिए. धोने के बाद एक अच्छा मॉस्चराइजर लगा लीजिए. ये टिप भी आपकी नेक को सॉफ्ट, स्मूद और टोन करने में हेल्प करेगी. 
नेक के डार्क एरिया को लाइट करने के लिए आधे नींबू का रस, नमक और हल्दी के पेस्ट को नेक पर रब करें. मुल्तानी मिट्टी में रोज वॉटर मिलाकर नेक पर 15 मिनट के लिए लगाकर धो दें.
इसके अलावा रोज अपनी नेक को रोज़ वॉटर से क्लीन करके किसी भी अच्छे आयल से नेक को रेग्युलरली मसाज करिए. डर्ट को अच्छी तरह साफ करने के लिए आप दूध का यूज भी कर सकते हैं.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.