131 कायस्थ समाज के मेधावियों का हुआ सम्मान

21 दीयों से की चित्रगुप्त भगवान की आरती

- अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की जिला इकाई की ओर से हुई सामूहिक कलम दवात की पूजा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कायस्थ पाठशाला की ओर से भगवान चित्रगुप्त महाराज की पूजा व सामूहिक कलम दवात की पूजा की गयी। पूजन कार्यक्रम केपी ट्रस्ट के अध्यक्ष चौधरी जितेन्द्र नाथ सिंह की अध्यक्षता में मुख्य यजमान एसीएम गौरव रंजन श्रीवास्तव ने किया। इस मौके पर मंदिर के प्रांगण में पूजा-अर्चना और हवन के साथ सामूहिक कलम दवात की पूजा की गई। पूजन के दौरान अध्यक्ष कायस्थ पाठशाला चौधरी जितेन्द्र नाथ सिंह ने चीफ गेस्ट को अंगवस्त्रम्, माला, मेमोण्टो देकर सम्मानित किया।

समाज के 131 मेधावी सम्मानित

कायस्थ पाठशाला की ओर से चित्रगुप्त पूजन के मौके पर कायस्थ पाठशाला की ओर से समाज के 131 मेधावी स्टूडेंट्स को सम्मानित किया गया। केपी कम्युनिटी में आयोजित हुए प्रोग्राम की अध्यक्षता चौधरी जितेन्द्र नाथ सिंह ने की। इस मौके पर चीफ गेस्ट जस्टिस यशवंत वर्मा एवं संचालन एसडी कौटिल्य ने किया। स्पेशल गेस्ट के रूप में जीएम बीएसएनएल कार्तिकेय सिन्हा रहे। चीफ गेस्ट को स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्रम् देकर उनका अभिनंदन किया गया। जस्टिस यशवंत वर्मा ने कहा कि कायस्थ पाठशाला की ओर से समाज के कल्याण के लिए कई सराहनीय कार्य किया जा रहा है। इसके पहले कार्यक्रम की शुरुआत मुंशी काली प्रसाद के चित्र पर चीफ गेस्ट व अध्यक्ष द्वारा पुष्पांजलि अर्पित करके की गई। इस मौके केपी ग‌र्ल्स इंटर कालेज की छात्रा द्वारा स्वागत गीत की प्रस्तुति की गई। इस मौके पर चौधरी राघवेन्द्र नाथ सिंह, गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव, अनिल कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

समाज के लिए मांगा विकास व एकजुटता

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की जिला इकाई की ओर से जिला कार्यालय में मंगलवार को सामूहिक कलम दवात और चित्रगुप्त महाराज की पूजा-अर्चना की। इस मौके पर मुख्य यजमान महासभा के सुमित श्रीवास्तव ने आराध्य भगवान चित्रगुप्त महाराज के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर देशी घी के 21 दीये से आरती की। इसके बाद कायस्थ समाज के लोगों ने मानव कल्याण की कामना से हवन किया। प्रोग्राम के दौरान समाज के लोगों ने भगवान चित्रगुप्त महाराज से लेखनी को शक्ति प्रदान करने के साथ कायस्थ समाज के विकास और उसकी एक जुटता का भी संकल्प लिया।

Posted By: Inextlive