आगरा। कड़ी मेहनत के बाद स्टूडेंट्स की सफलता को दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट और मानव रचना यूनिवर्सिटी ने सम्मानित किया। पचकुंइया रोड स्थित माथुर वैश्य सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शहर के होनहार इस अवसर पर बड़ी संख्या में आए। यूपी बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड के सभी होनहारो को सर्टिफिकेट एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। डॉ। भीमराव अंबेडकर के वाइस चांसलर डॉ। अरविंद दीक्षित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। ताजनगरी के टॉपर्स को मानव रचना यूनिवर्सिटी से आए ब्रिगेडियर एसएन सेतिया ने स्टूडेंट्स को बधाई देते हुए करियर ऑपरच्यूनिटी के बारे में बताया।

स्टूडेंट्स की कड़ी मेहनत का क्रेडिट उनके पेरेंट्स और टीचर्स दोनों का है। अब स्टूडेंट्स को अपने करियर चुनते हुए आगे के ऑप्शन को जरूर ध्यान रखना होगा। स्किल बेस्ड करियर में संभावनाएं ज्यादा होती है। इसको ध्यान में रखकर ही स्टूडेंट्स करियर एवं इंस्टीट्यूशन का सिलेक्शन करें।

ब्रिगेडियर एसएन सेतिया, मानव रचना यूनिवर्सिटी

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का प्रोग्राम काफी अच्छा लगा। शहर के टॉपर एक ही छत के नीचे थे। ऐसे प्रोग्राम से स्टूडेंट्स का मनोबल बढ़ता है।

ईशा गुप्ता, गायत्री पब्लिक स्कूल

स्टूडेंट्स के लिए आयोजित हुआ प्रोग्राम तारीफ-ए-काबिल है। छात्र ही आगे आने वाले भविष्य है। उनको ऐसे प्लेटफार्म मिलते रहने चाहिए।

रिषभ बंसल, एमपीएस

प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को सम्मान के साथ ही करियर की काउंसलिंग भी दी गई। आगे की संभावनाओं पर फोकस किया गया। इससे हम सभी को एक दिशानिर्देश मिला है।

हर्षिता गर्ग, एपीएस

12 पास करने के बाद स्टूडेंट्स को गाइड करने वाला कोई नही होता है। ऐसे प्रोग्राम से हम लोगों को एक बार फिर जुड़ने का डिशकश करने का मौका मिला है।

पूर्ति कपूर, एपीएस

करियर के कांसेप्ट के बारे में अच्छा डिस्कशन हुआ। ऐसे इंवेट स्टूडेंट्स की दुविधाओं को दूर करते है।

राखी शर्मा, डॉ। एमपीएस व‌र्ल्ड स्कूल

दैनिक जागरण आईनेक्सट प्रोग्राम ने स्टूडेंट्स के मनोबल को बढ़ाया है। पढ़ाई के प्रति एक बार फिर छात्रों में जोश भरा है। करियर भी अब हम अपने अनुसार ही चुनेंगे।

तरून सोनी, गायत्री पब्लिक स्कूल

स्टूडेंट्स की जिज्ञासा एक टीचर ही शार्टआउट कर पाता है। इवेंट में स्टूडेंट्स को गाइड किया है। उन्हें मोटिवेट किया गया है।

राची कुशवाहा, भारतीय बाल विद्या मंदिर

सारे टॉपर्स का सम्मान हुआ। उन्हे आमंत्रित करने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का थैंक्स। आज सब एक दूसरे से रूबरू हुए और करियर की नए ऑप्शन के बारे में भी पता लगा।

वैभव बंसल, कर्नल ब्राइटलैंड

करियर को लेकर काफी बाधाएं दूर हुई है। नए ऑप्शन के बारें में जानकारी मिली है। सर्टिफिकेट ने हौसलाअफजाई की है। स्टूडेंट्स को ऐसे प्रोग्राम मोटिवेट करते है।

पारूल, ज्ञान इंटर कॉलेज

प्रोग्राम काफी ज्ञानवर्धक था। आगे भी ऐसे प्रोग्राम होने चाहिए। इससे एक नई एनर्जी जनरेट होती है। करियर की दिशाएं पता चलती है। स्टूडेंट्स के लिए ऐसे प्रोग्राम काफी हेल्पफुल होते है।

प्रांजुल जैन, सन फ्लॉवर इंटर कॉलेज

बिना डायरेक्शन के अक्सर स्टूडेंट्स गलत करियर चुन लेते है। स्टूडेंट्स को अपनी क्षमता एवं रूचि के अनुसार ही करियर का सिलेक्शन करना चाहिए। यह इस प्रोग्राम में सीखने को मिला।

शालू, सन फ्लॉवर इंटर कॉलेज

Posted By: Inextlive