- अवैध निर्माणों को लेकर एलडीए वीसी सख्त, दिए निर्देश

- जेई सुपरवाइजर को प्रतिदिन जाना होगा फील्ड में, डेली देनी होगी रिपोर्ट

LUCKNOW: शहर में हो रहे अवैध निर्माणों पर शिकंजा कसने के लिए एलडीए वीसी की ओर से कड़ा कदम उठाया गया है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अवैध निर्माणों की कुंडली बनाने के साथ ही हर दिन जेई और सुपरवाइजर को अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई भी करनी होगी। इसकी रिपोर्ट सीधे उन्हें दी जाएगी, जिससे किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो सके।

हर दिन करना होगा निरीक्षण

वीसी की ओर से यह भी निर्देश दिए गए हैं कि हर दिन जेई और सुपरवाइजर को अपने-अपने क्षेत्र में निरीक्षण कर अवैध निर्माणों की स्थिति देखनी होगी। अगर कहीं अवैध निर्माण मिलता है तो तत्काल उसके खिलाफ एक्शन लिया जाए, जिससे अवैध निर्माण का दायरा न बढ़ सके। इतना ही नहीं, सभी जेई और सुपरवाइजर को प्रतिदिन वीसी को यह भी रिपोर्ट देनी होगी कि उन्होंने कितने अवैध निर्माण चिन्हित किए और उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई।

जेई-सुपरवाइजर पर गिरेगी गाज

वीसी ने यह भी चेतावनी दी है कि यदि किसी भी जेई या सुपरवाइजर के एरिया में अवैध निर्माण मिलता है तो तत्काल दोनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खुद करेंगे मॉनीटरिंग

वीसी ने यह भी संकेत दिए हैं कि वह खुद अवैध निर्माणों की स्थिति की मॉनीटरिंग करेंगे। वह खुद देखेंगे कि किस जोन में अवैध निर्माणों की संख्या अधिक है। इसके आधार पर अगले कदम उठाए जाएंगे।

पहले से सुधरी स्थिति

यह बात भी सच है कि एलडीए की ओर से अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अब इस कार्रवाई में और रफ्तार लाने के लिए ही वीसी की ओर से उक्त निर्देश दिए गए हैं, जिससे शहर को अवैध निर्माणों के जाल से मुक्त किया जा सके।

वर्जन

किसी भी कीमत पर अवैध निर्माण नहीं होने दिए जाएंगे। जेई और सुपरवाइजर की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शिवाकांत द्विवेदी, वीसी, एलडीए

Posted By: Inextlive