AGRA: सिटी में धड़ल्ले से लिंग परीक्षण का कारोबार फल फूल रहा है। क्राइम ब्रांच व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को एक एजेंट के जरिए शहर के कई बड़े अस्पतालों पर छापेमारी की। सिकंदरा एरिया में एक अस्पताल को सील कर दिया जबकि अन्य अस्पतालों पर देर रात तक कार्रवाई हुई।

मोबाइल से खुलासा

डीएम व एसएसपी को कई दिनों से अस्पतालों में लिंग परीक्षण किए जाने की सूचना मिल रही थी। इस पर क्राइम ब्रांच व स्वास्थ्य विभाग की टीम को लगाया गया। टीम ने इस मामले मे रुनकता निवासी एक युवक को ट्रेस किया। टीम ने सोमदत्त नामक युवक को पकड़ा। उससे अल्ट्रासाउंड कराने के छह हजार रुपये तय किए। इसी के बाद उसे पकड़ लिया गया। पुलिस ने युवक का मोबाइल फोन चेक किया तो उसमें कई रिकॉर्डिग मिली। उसमें लिंग परीक्षण से संबंधित बातचीत है। सूत्रों के मुताबिक दो कॉल रिकॉर्डिग एमपी के एजेंट से बातचीत की हैं। उसमें वह छह हजार पर अटका था। एजेंट 4500 रुपये की बात कर रहा था। यहां तक की डॉक्टर से बातचीत की रिकॉर्डिग भी मिली है। जिसमें वह बात कर रहा है कि वह अंदर आ गई है, उसे बुला लो।

दूसरे राज्यों में फैला नेटवर्क

छानबीन में निकल कर आया है कि इस नेटवर्क के तार हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश तक फैले हुए हैं। यहां पर एजेंट रहते हैं, वही पार्टी लेकर अल्ट्रासाउंड सेण्टरों को प्रोवाइड कराते हैं। रेट पहले से फिक्स कर लिया जाता था। खुलासा होने के बाद एसीएम तृतीय अरुण कुमार व एसीएमओ डॉ। वीरेंद्र भारती के नेतृत्व मे छापेमार कार्रवाई की गई।

अन्य अस्पतालों पर भी छापा

टीम ने कई हॉस्पीटलों पर कार्रवाई की। देर रात तक कार्रवाई की जा रही थी। सिकंदरा एरिया के एक हॉस्पीटल को सील कर दिया गया। एत्माद्उद्दौला के हॉस्पीटल पर भी कार्रवाई किए जाने की सूचना थी।

Posted By: Inextlive