- 28 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा मिनिमम टेंप्रेचर - मैक्सिमम भी 37 के करीब गर्मी और उमस ने किया बेहाल GORAKHPUR: मौसम के तेवर में लगातार उठा-पटक का दौर जारी है. पिछले दो दिनों से खराब मौसम का मिजाज लोगों की मुसीबत का सबब बना हुआ है. मिनिमम पारा चढ़ने से उमस और गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं.

- 28 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा मिनिमम टेंप्रेचर

- मैक्सिमम भी 37 के करीब, गर्मी और उमस ने किया बेहाल

GORAKHPUR: मौसम के तेवर में लगातार उठा-पटक का दौर जारी है। पिछले दो दिनों से खराब मौसम का मिजाज लोगों की मुसीबत का सबब बना हुआ है। मिनिमम पारा चढ़ने से उमस और गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं। मौसम विभाग के जिम्मेदारों की मानें तो आने वाले दिनों में मौसम का यह मिजाज फिर बदलेगा। इस दौरान कुछ स्थानों पर लोगों को बूंदा-बांदी से राहत मिलेगी। वहीं 16-17 जून को मौसम विभाग ने अच्छी बारिश की आशंका जताई है। इसकी वजह से लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है, लेकिन अगर अच्छी बारिश नहीं हुई, तो लोगों को इससे भी ज्यादा गर्मी और उमस से बेहाल होना पड़ेगा।

बदली के बाद भी छूटे पसीने

मौसम का मिजाज बुधवार के मुकाबले गुरुवार को कुछ राहत भरा रहा। लेकिन बदली के बाद भी लोगों को गर्मी और उमस से दो-चार होना पड़ा। उमस इस कदर बढ़ गई थी कि लोगों के खूब पसीने भी छूटे। हालत यह हो गई कि मैक्सिमम टेंप्रेचर में तो एक डिग्री गिरावट दर्ज की गई, लेकिन मिनिमम टेंप्रेचर में इजाफा हो गया। मैक्सिमम की बात करें तो यह 36.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि मिनिमम टेंप्रेचर 28.6 डिग्री सेल्सियस रहा। यह नॉर्मल से दो डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। देर शाम के बाद भी लोगों को उमस से राहत नहीं मिल सकी। हालांकि बार-बार बारिश के माहौल के बाद भी देर शाम तक लोगों को राहत नहीं मिली।

Posted By: Inextlive