रांची : चर्च रोड में हॉस्टल संचालक सुमंत कुमार साहू उर्फ सुमन पर बीते 27 सितंबर को हुई गोलीबारी के मामले में दो युवक हिरासत में लिए गए हैं। दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। हालांकि दोनों घटना में शामिल थे या नहीं यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि दोनों को बाइक की पहचान के आधार पर हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए दोनों युवकों को सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज से भी मिलान किया जा रहा है। हिरासत में लिए गए युवकों में एक कांके और दूसरा कांटाटोली का रहने वाला है। बता दें कि बीते 27 सितंबर को जब सुमंत कुमार साहू चर्च रोड स्थित अपने घर में रिपेय¨रग का काम करवा रहे थे। उसी दौरान बाइक से पहुंचे दो अपराधियों ने पिस्टल तानकर फाय¨रग की कोशिश की थी। हालांकि गोली मिसफायर हो गई। इसके बाद जब शोर मचाया, तो अपराधी भाग निकले थे।

अपराधियों पर कराई थी प्राथमिकी

सुमंत कुमार ने जेल में बंद नेयाज अंसारी व उसके भाई बबलू अंसारी के अलावा मुकेश सिंह उर्फ भोला पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें कहा था कि जेल मे रहते हुए हत्या की साजिश रचते हुए शूटर भेजे थे। पुलिस ने जब मुकेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी तो बताया था कि सुमंत ने अपने चचेरा साला संजीव उर्फ बिल्लू की हत्या करवा दी थी। उस केस में मुकेश वादी है, इस वजह से उसे फंसाया गया है। पुलिस अब इस मिसफाय¨रग मामले को अलग-अलग बिंदुओं पर जांच कर रही है।

व्यवसायी हत्याकांड में भी पूछताछ

दोनों युवकों से पुलिस पुंदाग इलाके में जेवर व्यवसायी विपिन प्रसाद की हत्या के मामले में भी पूछताछ कर रही है। पुलिस उनकी भूमिका उस गोलीबारी के मामले में भी खंगाल रही है। हालांकि अबतक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है। बीते 20 सितंबर की रात करीब साढ़े आठ बजे विपिन अपने भाई प्रकाश सोना के साथ नया सराय स्थित अपने घर लौट रहे थे। उसी दौरान पुंदाग-नयासराय पुल के पास पहले से घात लगाए तीन नकाबपोश अपराधियों ने उन्हें प्वाइंट करते हुए गोली मार दी थी।

Posted By: Inextlive