RANCHI: रिम्स में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को तो बेड पर खाना उपलब्ध करा दिया जाता है। लेकिन उनके परिजनों के सामने बड़ी समस्या हो जाती है कि वे क्या खाएंगे। ऐसे ही परिजनों को बेहतर खाना खिलाने के उद्देश्य से रिम्स कैंपस में नई शुरुआत की जा रही है। जहां दस रुपए में लोगों को घर का खाना मिलेगा। वहीं 5 रुपए में उन्हें खिचड़ी उपलब्ध कराई जाएगी। इतना ही नहीं, खाने की क्वालिटी से भी कोई समझौता नहीं किया जाएगा। बताते चलें कि मानस उत्थान समिति ने यह केंद्र खोलने की पहल की है। वहीं सदर हॉस्पिटल में भी एक ऐसा ही केंद्र खोलने की योजना है।

सुबह 10.30 से 3.30 तक काउंटर

नेसकैफे के काउंटर के पीछे फिलहाल समिति को टेंपररी जगह उपलब्ध कराई गई है। जहां काउंटर सुबह 10.30 से दोपहर 3.30 तक खुलेगा। इस काउंटर में लोगों को दस रुपए में 6 रोट, सब्जी और अचार दिया जाएगा। जबकि पांच रुपए में एक प्लेट खिचड़ी मिलेगी। समिति के अध्यक्ष विजय पाठक ने बताया कि इंद्रपुरी स्थित उनके कार्यालय में ही लोगों के लिए खाना तैयार किया जाएगा। वहीं सालभर लोगों को सस्ता खाना उपलब्ध कराया जाएगा।

फंक्शन का बचा खाना भी करेंगे कलेक्ट

शादी-विवाह के अलावा सिटी में कई तरह के फंक्शन होते है। जहां पर खाना बच जाता है और बर्बाद भी हो जाता है। ऐसे जगहों से भी अच्छा खाना कलेक्ट कर समिति के लोग इस काउंटर से बांटेंगे ताकि कोई भी व्यक्ति जो इलाज के लिए आया है भूखा न रह जाए। इसके अलावा फंक्शन सेलिब्रेट करने वाले लोगों से भी इस काम में सहयोग करने की अपील की जाएगी, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाए सके।

Posted By: Inextlive