- दो माह का बीत गया है समय

- 15 दिन का समय दिया गया था अवैध भूखंड मालिकों को

- 17 जुलाई को आवास विकास ने हापुड रोड और शास्त्रीनगर में अवैध निर्माणों के विरोध में चलाया था अभियान

- 19 अवैध हॉस्पिटल, कॉम्पलेक्स पर किया था नोटिस चस्पा

मेरठ। करीब दो माह पहले 17 जुलाई को आवास विकास ने हापुड रोड और शास्त्रीनगर में अवैध निर्माणों के विरोध में अभियान चलाते हुए करीब 19 अवैध हॉस्पिटल, कॉम्पलेक्स पर नोटिस चस्पा किया था। इस अभियान से अवैध भवन स्वामियों में खलबली मच गई थी। लेकिन अभियान आगे नही बढ़ सका।

दो माह का समय बीता

नोटिस में अवैध भूखंड के मालिकों को 15 दिन का समय दिया गया था और 15 दिन बाद अवैध निर्माण पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होनी थी। लेकिन आज दो माह बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। आवास विकास का अभियान खानापूर्ति भरा रहा है। अब उस अभियान को पूरी तरह अधर में छोड़कर आवास विकास अब सेंट्रल मार्केट ध्वस्तीकरण की नई रणनीति बनाने में जुट गया है।

ठंडे बस्ते में अभियान

आवास विकास के खंड पांच द्वारा हुई इस नोटिस चस्पा कार्रवाई का भूखंड स्वामियों पर असर बेअसर सा रहा। सेंट्रल मार्केट का मामला शुरु होते ही अधिकारियों ने इस अभियान को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

वर्जन-

जिन जिन भवनों पर नोटिस चस्पा किया गया था उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी। कई भूखंड स्वामी नोटिस के विरोध में कोर्ट से स्टे ले आए थे उनका जवाब तैयार किया जा रहा है।

- प्रमोद कुमार, ईएक्सईएन

------------------------

एसई से मिले व्यापारी

मेरठ। सेंट्रल मार्केट के व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल शनिवार को आवास विकास के मुख्य अधीक्षण अभियंता से मिला। व्यापारियों ने एसई को 661/1 के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी स्टे संबंधी दस्तावेज दिखाए। इस पर अधीक्षण अभियंता ने स्टे आर्डर सहित 12 सितंबर को लखनऊ स्थित आवास आयुक्त के समक्ष पेश होने की बात कही है। एसई से मिलने वालों में सेंट्रल मार्केट के व्यापार संघ अध्यक्ष किशोर वाधवा, विनोद अरोड़ा, रजत गोयल, राजीव गुप्ता, डा। संजय गोयल, डा। निशा गोयल, रामकुमार शर्मा व राजू राजवंशी आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive