- आवास विकास अधिकारी के घर में लाखों की लूट

- दिनदहाडे़ दो नकाबपोश बदमाशों ने दिया घटना क ो अंजाम

- घटना के एक घंटा बाद मौके पर पहुंची पुलिस

- डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने किया मुआयना

आवास विकास अधिकारी के घर में लाखों की लूट

- दिनदहाडे़ दो नकाबपोश बदमाशों ने दिया घटना क ो अंजाम

- घटना के एक घंटा बाद मौके पर पहुंची पुलिस

- डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने किया मुआयना

Meerut

Meerut: नौचंदी थाना क्षेत्र की पॉश कालोनी शास्त्रीनगर, सेक्टर 8 में दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाशों ने आवास विकास अधिकारी की पत्‍‌नी को बंधक बनाकर लाखों की लूट कर डाली। वारदात को अंजाम देकर बदमाश मकान के पीछे वाले गेट से निकलकर दीवार फांदकर फरार हो गए। घटना स्थल से चंद कदम की दूरी पर नौंचदी थाने की पुलिस पिकेट है। इसके बावजूद पुलिस एक घंटे के बाद घटना स्थल पर पहुंची।

अधिकारी के निकलते ही

घटना दोपहर फ् बजे की है। शास्त्रीनगर के सैक्टर 8 के क्क् मकान नंबर में आवास में खंड पांच में तैनात प्रमोद कुमार अपनी पत्नी अरुणा के साथ रहते हैं। उसकी बेटी अनिका बेंगलुरु में इंजीनियर है। जबकि बेटा अंशुल दिल्ली में इंजीनियरिंग कर रहा है। प्रमोद कुमार लंच में दोपहर ख्:क्भ् बजे घर आये थे और ख्:ब्0 बजे पास ही स्थित अपने कार्यालय में चले गए।

टीवी देख रही थी अरुणा

अरुणा कमरे में टीवी दे रही थी। तभी गैलरी वाले गेट से दो युवक कमरे में घुसे। नकाबपोश बदमाशों ने अरुणा को अपने कब्जे में उसके हाथ से दो कंगन, चार अंगूठी व सोने की चेन लूट ली। इसी बीच अरुणा ने बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों उसके मुंह पर तकिया लगा कर बेहेाश कर दिया।

सेफ का ताला तोड़ा

महिला के बेहोश होते ही क मरे में रखी सेफ का का ताला तोड़कर सोने के तीन सेट, सोने चांदी के आभूषण व नकदी लूट ली। होश आने पर अरुणा ने अपने पति को फोन कर घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलते ही आवास विकास कार्यालय में खलबली मच गई।

----------

नहीं हुआ फोन रिसीव

प्रमोद के कार्यालय में तैनात देवेंद्र ने डायल क्00 नंबर पर घटना की जानकारी दी। फोन रिसीव न होने पर उन्होंने नौचंदी प्रभारी एस के राणा का फोन लगाया। उसका फोन ने मिलने पर सीओ सिविल लाइन रितेश कुमार को फोन किया, लेकिन उन्होने भी फोन रिसीव नहीं किया।

एक घंटा बाद पहुंची पुलिस

घटना स्थल पर सबसे पहले पहुंचने वालों में थाना नौचंदी के एसआई अशरफ अली थे। उन्होंने थाना प्रभारी को घटना से अवगत कराया। काफी देर बाद थाना प्रभारी एस के राणा मौके पर पहुंचे। वहीं फोरेंसिक टीम भी दो घंटे के बाद मौका -ए- वारदात पर पहुंची।

नजर रख रहे थे बदमाश

प्रमोद के घर में दिनदहाडे़ लूट करने वाले बदमाशों को प्रमोद कुमार के घर की भौगोलिक स्थिति से भली-भांति वाकिफ थे। उन्हें इस बात का पता था कि घर में कौन- कौन सदस्य है। वारदात से साफ दिखाई दे रहा है। घटना से पूर्व वह प्रमोद के मकान पर नजर रख रहे थे।

चंद कदम दूर पुलिस

जिस स्थान पर बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। वह पुलिस पिकेट से महज फ्00 मीटर की दूरी से कम भी कम है। इसके बावजूद पुलिस का घटना स्थल पर एक घंटे बाद पहुंचना सवाल खड़े कर रहा है।

-------------

लूट की घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है। सीओ रितेश कुमार स्वयं मामले को देख रहे हैं। बदमाशों को जल्द पकड़ा जाएगा। पुलिस के देर से पहुंचने की पड़ताल की जाएगी।

-आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

-----------

आए दिन लूटपाट

क् मार्च ख्0क्7 : जयदेवीनगर में किराना व्यापारी से लूट।

क्7 फरवरी ख्0क्7 : सेंट्रल मार्केट में महिला से सरेराह पर्स लूटा।

क्म् फरवरी ख्0क्7 : आरटीओ रोड से महिला से सोने की चेन लूटी।

क्फ् फरवरी ख्0क्7 : महिला से पर्स लूट।

Posted By: Inextlive