-मतदान के दिन पहचान पत्र डालेगा बड़ा व्यवधान.

-पहचान पत्र बना मजाक, मतदाता का जेंडर ही कर दिया चेंज

agra@inext.co.in
AGRA: आप वोट डालने बूथ पर पहुंचें, साथ में पहचान-पत्र भी हो, तब भी आपको वोट डालने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसा सरकारी तंत्र की नाकामी से होगा. चूंकि वोटर लिस्ट में आपकी जानकारी गलत दर्ज होगी. ऐसे में चुनावकर्मी आपको वोट डालने से रोक सकता है.
मेल को बना दिया फीमेल
सन फ्लॉवर पब्लिक स्कूल के पास स्थित एलोरा एंक्लेव निवासी संजय रायजादा की वोटर स्लिप जब उनके हाथ में आई तो वह चौंक गए. उनकी फोटो की जगह किसी महिला की फोटो लगी हुई थी. जिससे वह दूर-दूर तक परिचित नहीं थे. नाम, पता, पिता का नाम सभी ठीक था, लेकिन उनकी फोटो में उनका जेंडर ही चेंज कर दिया.

सरला बाग निवासी आरपी रायजादा का केस तो और चौंकाने वाला है. आरपी रायजादा ने बताया कि उनकी वोटर स्लिप में पते से लेकर फोटो में गलतियां पिछले चुनाव से जारी हैं. पहचान पत्र में उनकी जगह किसी अन्य की फोटो लगी हुई है. यही फोटो पिछले साल भी लगकर आई थी, जिसकी शिकायत कर सही फोटो विभाग को सौंप कर आए थे, लेकिन समस्या का निस्तारण नहीं हुआ.

मनीष रॉय में लगा दी किसी और की फोटो
दयालबाग निवासी मनीष रॉय की भी वोटर स्लिप में गड़बड़ी सामने आई है. मनीष रॉय की फोटो की जगह किसी अन्य व्यक्ति की फोटो लगी हुई है. मनीष रॉय ने कहा कि वह अपने से संबधित सभी जानकारी विभाग को सही-सही लिखाकर आए थे. फोटो भी सही देकर आए थे. ऐसे में चुनाव आयोग द्वारा इस तरह की लापरवाही जनता का मजाक उड़ाना है.

Posted By: Vintee Sharma