एचटी लाइन की मेंटीनेंस के दौरान सब स्टेशन से चालू कर दी गई सप्लाई

परिजनों का हरुनगला सब स्टेशन पर हंगामा, पुलिस ने काबू किया माहौल

BAREILLY:

बिजली विभाग की लापरवाही ने थर्सडे को ड्यूटी पर मौजूद एक संविदा कर्मचारी की जिंदगी छीन ली। खराब एचटी लाइन की मरम्मत कर रहे संविदाकर्मी मूलचंद से बिना कंफर्म किए ही किसी ने सब स्टेशन से लाइन चालू कर दी। इससे लाइन मेंटीनेंस का काम कर रहा संविदा कर्मी हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आ गया। मूलचंद को किसी तरह इलाज के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल लाया गया। जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से नाराज परिजन हॉस्पिटल में हंगामा कर पुलिस के सामने ही डेडबॉडी को उठा कर हरूनगला सब स्टेशन पहुंच गए। परिजनों ने विभाग की लापरवाही पर खूब बवाल काटा। पुलिस ने किसी तरह से मामले को संभाला और डेडबॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया।

हादसा देख भाग गए साथी

बीडीए कॉलोनी के पास हरुनगला निवासी मैकूलाल का पुत्र मूलचंद्र यादव 40 वर्ष का था। थर्सडे सुबह 11 बजे वह पवन विहार फेज-6 पानी टंकी के पास एचटी लाइन की मरम्मत कर रहा था। इसी बीच किसी ने सब स्टेशन से बिजली सप्लाई चालू कर दी। करंट की चपेट में आते ही मूलचंद पोल से गिर पड़ा, जिसके कारण उसके सिर में गंभीर चोटे आई। मूलचंद के नीचे गिरने पर बाकी सहयोगी मदद करने की बजाय वहां से भाग खड़े हुई। इस बात की सूचना किसी तरह से मूलचंद की पत्‍‌नी शकुंतला को दी गई। सूचना पाकर शकुंतला रोते बिलखते घटना स्थल पर पहुंच गई। मूलचंद के दो बेटे और दो बेटियां हैं।

जेई पर गहराया शक

परिजनों ने मूलचंद्र का शव सब स्टेशन के अंदर रखकर घंटों बवाल काटा। परिजनों का गुस्सा देख जेई और बाकी कर्मचारी ऑफिस से भाग खड़े हुए। परिजनों ने हरुनगला-बीसलपुर रोड जाम कर दिया। करीब एक घंटे तक रोड जाम रहा। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। जिस समय घटना हुई उस समय सब स्टेशन पर जेई औसाफ अहमद मौजूद थे। जिस वजह से शक की सुई पूरी तरह से इन्हीं की ओर जा रही है। हालांकि, वह इस बात से पूरी तरह से मुकर रहे है कि उन्होंने बिजली सप्लाई चालू की थी।

------------------------------

मामले में किसकी लापरवाही है, इसकी जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने वाले कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पीडि़त परिजनों को 5 लाख रुपए मुआवजा दिलवाने का प्रयास है। साथी ही पीडि़त का कोई परिजन संविदा पर काम करना चाहता है, तो उसे नौकरी दी जाएगी।

जेपीएन सिंह, एक्सईएन, बिजली विभाग

Posted By: Inextlive