गोरखपुर में इंडियाए ने बराबर किया हिसाब

2019-02-11T06:01:03Z

- फ्रांस-ए को कड़े मुकाबले में दी 3-2 से शिकस्त

- आगे और बेहतर परफॉर्म करने के प्रण के साथ लखनऊ रवाना हुई टीम

GORAKHPUR: नवाबों के शहर में फ्रांस-ए से पिछड़ी टीम इंडिया-ए ने गोरक्षनगरी में हिसाब बराबर कर लिया। वीर बहादुर सिंह स्पो‌र्ट्स कॉलेज में बने नए एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड पर इंडिया ने फ्रांस को 3-2 से शिकस्त देकर हिसाब बराबर कर लिया। अब टीम इंडिया-ए की निगाह आने वाले दोनों मैचेज पर है, जिसे जीतकर वह खिताब पर कब्जा जमाने की कोशिश में हैं। मैच के फौरन बाद दोनों टीमें लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

3-2 से दी शिकस्त

दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में खेले गए इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया की परफॉर्मेस काफी निखरी नजर आई। ओलंपिक की तैयारी के इरादे से आई फ्रांस की टीम पर इंडिया के खिलाड़ी हर वक्त बीस नजर आए। पहले हाफ में फ्रांस की टीम ने पहला गोलकर अपने इरादे बता दिए, लेकिन टीम इंडिया भी इसके बाद बजाए डिफेंसिव के अटैकिंग मोड में नजर आई और खिलाड़ी लगातार चढ़ाई कर गोल की कोशिश में नजर आए। इसका नतीजा रहा कि मैच खत्म होने तक इंडिया 3-2 की बढ़त बनाए रहा और उन्होंने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। मैच में तीन जमीनी गोल और दो गोल पेनेल्टी कॉर्नर के जरिए हुए।

जमीनी गोल से शुरुआत

मैच का पहला गोल फ्रांस की टीम की ओर से किया गया। जर्सी नं। 28 लहलाह मिकेला ने 14वें मिनट में पहला जमीनी गोल किया। इंडियन टीम ने इसका जवाब अगले पांचवें मिनट में ही दे दिया। टीम की ओर से 13वें नं। की जर्सी पहने कुजुर मरैना ने 19वें मिनट में गोल कर मैच बराबरी पर ला दिया। फ‌र्स्ट हाफ के आखिरी मिनट में कप्तान लारेम सियामी ने दूसरा जमीनी गोल दाग कर टीम को 2-1 की बढ़त दिलाई। दूसरे हाफ के 34वें मिनट में टीम इंडिया की ओर से यूपी की बिटिया मुमताज खान ने जमीनी गोल कर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। लेकिन आखिरी तीन मिनट बचे होने पर मैच के 58वें मिनट में फ्रांस की वैन बोल्हुइस ने टीम के लिए एक और गोल कर दिया और जीत का अंतर कम कर दिया।

आखिरी दस मिनट में चार को कार्ड

मैच की शुरुआत से आखिरी तक लोग जहां अच्छे मैच का लुत्फ उठाते रहे, वहीं खिलाडि़यों के बीच भी किसी तरह की गलती नहीं हुई। लेकिन मैच के आखिरी दस मिनट में दोनों ही टीम की ओर से गलतियां की गई, जिसकी सजा उन्हें ग्रीन और यलो कार्ड के तौर पर मिली। मैच के 53वें मिनट में इंडिया की सुमन को रेफरी ने ग्रीन कार्ड दिखाकर बाहर का रास्ता दिखाया, तो वहीं 56वें मिनट में इंडिया की ही मरैना को यलो कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया गया। वहीं, 59वें मिनट में फ्रांस की टीम ने भी गलती कर डाली और राइडियू क्लेमेंटाइन को ग्रीन और पॉन्थ्यू एमा को यलो कार्ड ि1दखाया गया।

जेपी नड्डा और सीएम ने भी उठाया लुत्फ

गोरखपुर की सरजमीं पर ऑर्गनाइज हुए इस इंटरनेशनल मैच का लुत्फ उठाने के लिए टीम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे। दोनों ने पहले मैच देखा और इसके बार दोनों टीम के खिलाडि़यों से परिचय हासिल किया। इससे पहले मैच की शुरुआत खिलाडि़यों से परिचय हासिल कर हुई। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मुश्ताक अहमद और स्पो‌र्ट्स डायरेक्टर आरपी सिंह ने खिलाडि़यों से परिचय हासिल किया। इसके बाद दोनों देशों का नेशनल एंथम हुआ, जिसके बाद मैच की शुरुआत हुई।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.