RANCHI: चुटिया पावर हाउस के पास पटरियों को जोड़ने वाले ज्वाइंट में अचानक गैप बढ़ जाने से वैद्यनाथ धाम एक्सप्रेस बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। ड्राइवर की नजर अचानक ज्वाइंट के बढ़े गैप पर पड़ी और उसने ट्रेन रोक दी। इससे ट्रेन में सवार हजारों पैसेंजर्स की जान बच गई।

बताते चलें कि रांची रेलवे स्टेशन से मुरी की ओर जाने वाली ट्रैक पर इन दिनों पटरियों को ठीक करने का काम चल रहा है। इस बीच ट्रेन चालक को ज्वाइंट का गैप दिख गया और हजारों पैसेंजर्स सुरक्षित बच गए।

दहशत में रहे पैसेंजर्स

जैसे ही ट्रेन को अचानक रोका गया और पटरियों में गड़बड़ी की सूचना पैसेंजर्स को मिली, ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। हालांकि बाद में लोगों को समझाया गया कि अभी पटरी पर काम चल रहा है। इस वजह से पटरी में दिक्कत आई है। इसे ट्रेन के ड्राइवर ने देख लिया और ट्रेन को रोक दिया।

कई ट्रेनें हुई प्रभावित

ट्रैक पर ज्वाइंट में बड़ा गैप हो जाने से 1.30 बजे दोपहर में गुजरने वाली अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हुई। इसमें शताब्दी एक्सप्रेस के अलावा जम्मूतवी 6 घंटे, गरीब रथ ढाई घंटे, झारखंड एक्सप्रेस छह घंटे, जनशताब्दी एक्सप्रेस 40 मिनट लेट हो गई। घंटों ट्रेन लेट हो जाने से इन ट्रेनों के पैसेंजर्स को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं कई पैसेंजर्स को जब इसकी जानकारी मिली तो वे लोग दहशत में आ गए।

वर्जन

पटरी पर इन दिनों काम चल रहा है। इस दौरान केबिन स्टाफ को सूचना दे दी गई थी, ताकि वहां से ट्रेन के गुजरने के दौरान इसका ध्यान रखा जाए। इस गैप से कई अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं, लेकिन इसे ठीक कराकर परिचालन सामान्य हो गया है।

-एचके पांडेय, स्टेशन मैनेजर, रांची

Posted By: Inextlive