-किडनी और ब्रेन का चल रहा था इलाज

-पांच लाख रुपए का परिजन कर चुके थे पेमेंट

-मंगलवार सुबह में डॉक्टरों ने पैसा जमा कराने को कहा

RANCHI (5 Nov) : कोकर चौक स्थित सैमफोर्ड हॉस्पिटल में इलाज में लापरवाही के कारण मरीज राजमणि की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने हॉस्पिटल प्रबंधन के विरोध में जमकर हंगामा किया। मामला इतना बिगड़ गया कि पुलिस को बुलाना पड़ा। इसके बाद भी परिजन मानने को तैयार नहीं थे। परिजनों का कहना था कि हॉस्पिटल प्रबंधन केवल बिल बनाता रहा। डॉक्टरों की लापरवाही के कारण मरीज की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। इस बीच जब परिजनों ने पैसे देने में असमर्थता जताई तो हॉस्पिटल ने मरीज को मृत घोषित कर दिया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया और शव परिजनों को सौंप दिया।

जबतक पैसे दिए तबतक मरीज था जिंदा

परिजन शुभम कुमार ने हॉस्पिटल प्रबंधन पर आरोप लगाया कि जबतक पैसे दे रहे थे तो ठीक था। मंगलवार को और पैसे जमा कराने को कहा गया। लेकिन जब हमलोगों ने असमर्थता जताई और कहा कि मरीज की स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है। ऐसे में हमलोग और पेमेंट नहीं करेंगे। इसके बाद हॉस्पिटल प्रबंधन ने मरीज को मृत घोषित कर दिया।

हॉस्पिटल प्रबंधन ने झ्ाड़ा पल्ला

वहीं मामले में प्रबंधन ने लापरवाही से अपना पल्ला साफ झाड़ लिया। प्रबंधन का कहना है कि अबतक महिला के इलाज का बिल 4 लाख 60 हजार हो गया था। परिजनों ने चार लाख जमा करा दिया था। इसके बाद जब 60 हजार रुपए जमा कराने को कहा गया तो इससे बचने के लिए उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। साथ ही कहा कि मरीज की स्थिति पहले से ही खराब थी। ऐसे में हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की।

Posted By: Inextlive