-आठवीं में 35 स्टूडेंट्स को किया गया है फेल

-आक्रोशित छात्र नेताओं और पैरेंट्स ने स्कूल मैनेजमेंट से बातचीत का दबाव डाला, लेकिन नहीं हुई बात

JAMSHEDPUR: कदमा स्थित डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल में आठवीं क्लास में फेल किए गए स्टूडेंट्स के पैरेंट्स ने मंगलवार की दोपहर स्कूल गेट पर जमकर हंगामा किया। फेल किए गए स्टूडेंट्स को टीसी देने का आरोप लगा रहे पैरेंट्स की मांग थी कि स्कूल मैनेजमेंट अपने फैसले को वापस ले। दर्जनों पैरेंट्स के साथ संयुक्त छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष रविरंजन सिंह चंदेल और अन्य छात्रनेता भी शामिल थे। आक्रोशित छात्र नेताओं और पैरेंट्स ने स्कूल मैनेजमेंट से बातचीत का दबाव डाला, लेकिन उनकी बात नहीं हुई।

नहीं बदलेगा निर्णय

हंगामा होने की सूचना मिलने पर कदमा थाना प्रभारी राजेश प्रकाश सिन्हा भी पहुंचे और आक्रोशित पैरेंट्स से शांति बनाए रखते हुए अपनी बात रखने को कहा। स्कूल मैनेजमेंट की ओर से स्कूल की सचिव ललिता चंद्रशेखर ने कहा कि किसी दबाव में आकर स्कूल मैनेजमेंट अपना निर्णय बदलने नहीं जा रहा है। राइट टू एजुकेशन (आरटीई) के नोडल अधिकारी इंद्रभूषण की ओर से स्टूडेंट्स को फेल किए जाने के मामले में नोटिस भेजे जाने की बात पर स्कूल मैनेजमेंट का कहना था कि उनके पास अपना पक्ष रखने का पर्याप्त आधार है और नोटिस का जवाब दिया जाएगा।

वापस लेने की मांग

फेल किए गए एक बच्चे के पैरेंट ने बताया कि स्कूल द्वारा जबरदस्ती बच्चों को टीसी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को प्रिंसिपल से मिलने जाने पर उन्होंने सभी पैरेंट्स से एक साथ मिलने के बजाय पैरेंट्स पर दबाव बनाने के लिए उनसे एक-एक कर मुलाकात की। आखिरकार पुलिस की मौजूदगी में बिना किसी नतीजे के मामला ठंडा पड़ गया। उधर, संयुक्त छात्रसंघ ने चेतावनी दी गई है कि स्कूल मैनेजमेंट की ओर से ब्8 घंटे के अंदर फेल स्टूडेंट्स को वापस नहीं लिया गया तो स्कूल गेट पर ताला जड़ दिया जाएगा।

किसी दबाव में आकर स्कूल मैनेजमेंट अपना निर्णय बदलने नहीं जा रहा है। हमारे पास अपना पक्ष रखने का पर्याप्त आधार है और अगर आरटीई के नोडल ऑफिसर से कोई नोटिस मिलता है, तो उसका जवाब दिया जाएगा।

-ललिता चंद्रशेखर, सेक्रेटरी, डीबीएमएस

Posted By: Inextlive