छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : गोलमुरी स्थित एबीएम कॉलेज गुरुवार सुबह रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। कॉलेज के समीप स्थित सर्कर्स मैदान में रहने वाले कुछ युवकों ने मुमताज के नेतृत्व में कॉलेज पर पथराव करने लगे। सिर्फ इतना ही वहां तैनात गार्ड से उलझने लगे। पत्थर फेंकने की घटना में गार्ड के अलावा छह छात्रों को आंशिक चोट आयी। आधा दर्जन वाहनों के शीशे भी फूटे। किसी तरह छात्राओं ने कॉलेज की कक्षाओं में घुसकर जान बचाई।

पुलिस ने खदेड़ा

हालांकि कॉलेज प्रबंधन की ओर से प्राचार्या डॉ। मुदिता चंद्रा द्वारा पुलिस को समय पर सूचना दिए जाने से आधा घंटा में ही सारा हंगामा खत्म हो गया। इस मामले में कई छात्रों ने मुमताज, सिद्धार्थ पांडे, शाहीद कॉलेज का माहौल का बिगाड़ने का आरोप तथा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा गोलमुरी थाने में लिखित शिकायत की गई है।

क्यों हुआ हंगामा

इस घटना के पीछे कॉलेज में पढ़ने वाले बस्ती के एक छात्र का हाथ बताया जा रहा है। छात्र इंटरमीडिएट का है और वह अपनी एक मित्र छात्रा के साथ कक्षा में बैठा था। इन दोनों को कॉलेज के विद्यार्थियों ने बाहर जाने को कहा। उसके बाद इंटरमीडिएट के छात्र ने इस बात की सूचना सर्कर्स मैदान में रहने वाले उन के दोस्तों को दी। इसके बाद 15-20 युवक कॉलेज के गेट के समीप जुट गए और बिना कुछ सोचे-समझे पथराव करने लगे।

थाने में रिपोर्ट दर्ज, हो रही जांच

एबीएम कॉलेज के छात्र अखिलेश तिवारी ने गोलमुरी थाना प्रभारी को लिखित शिकायत की है। इस शिकायत में अखिलेश ने आरोप लगाया है कि सुबह दस बजे करीब सिद्धार्थ पांडे, मुमताज, शाहीद कॉलेज में घुसकर कॉलेज परिसर में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे। इसका विरोध करने पर ये लोग गाली गलौज करने लगे। बाद में आरोपित युवक अपने कई साथियों के साथ पहुंचे और कॉलेज पर पत्थर फेंकने लगे। इस क्रम में गार्ड भी घायल हो गया और वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए।

स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशंस ने दिखाई एकजुटता

एबीएम कॉलेज में हुए पथराव के मामले में पहली बार छात्र संगठन एकजुट दिखे। झारखंड छात्र मोर्चा एवं एबीवीपी ने इस मामले में पूरी तरह से कॉलेज का साथ दिया और उपद्रवियों को खदेड़ने में मदद भी की। अमूनन ये दोनों छात्र संगठन अपने आप से दूरी बनाये रखते हैं। एक दूसरे पर गंभीर आरोप तक लगाते रहे। लेकिन इस मामले में ये दोनों छात्र संगठन पूरी तरह कॉलेज प्रबंधन के पक्ष में खड़े दिखाई पड़े।

Posted By: Inextlive