RANCHI : अरगोड़ा मैदान में रामनवमी पर आयोजित अस्त्र-शस्त्र प्रतियोगिता के परिणाम व प्राइज को लेकर जमकर बवाल हुआ। मंगलवार को आयोजक समिति और अखाड़ा संग्राम समिति, चुटिया के सदस्य आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों ओर से एक-दूसरे पर जमकर लाठी-डंडे बरसाए गई। तलवारबाजी भी हुई। इसमें चार लोग घायल हुए हैं, जिन्हे इलाज के लिए गुरुनानक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बहू बाजार को रखा जाम

अरगोड़ा आयोजित समिति द्वारा बवाल व मारपीट किए जाने के विरोध में चुटिया के लोगों ने मंगलवार को दो घंटे तक बहू बाजार चौक को जाम रखा। इसकी सूचना मिलने पर एसडीओ भोरे सिंह यादव, सिटी डीएसपी शंभू कुमार सिंह, इंस्पेक्टर ब्रजकिशोर भारती जामस्थल पर पहुंचे। उन्होंने समझा-बुझाकर प्रदर्शकारियों को वहां से हटाया तो वे चुटिया थाना पहुंच गए।

चुटिया थाने का घेराव

बहू बाजार से जाम हटाने के बाद प्रदर्शनकारी चुटिया थाना पहुंच गए। थाने का घेराव करने के बाद उन्होंने कहा कि जबतक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है, तबतक वे यहीं डटे रहेंगे। सिटी डीएसपी द्वारा चार घंटे में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर लि जाने के आश्वासन के बाद उन्होंने घेराव को वापस लिया।

गिरफ्तार हुए मारपीट के आरोपी

सिटी डीएसपी के निर्देश पर अरगोड़ा पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दुर्गा साहू समेत आठ से दस लोगों को हिरासत में ले लिया। इन सभी पर मारपीट करने का आरोप है। इधर, जाम के दौरान चुटिया थाना पुलिस के साथ काम कर रहे पुलिस मित्रों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनलोगों ने न सिर्फ जाम करनेवालों को समझाया, बल्कि सड़क जाम समाप्त करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह है पूरा मामला

श्रीराम सेना की ओर से सोमवार की रात अरगोड़ा मैदान में अस्त्र-शस्त्र प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में 38 टीमों ने भाग लिया था। मंगलवार को जब आयोजकों ने परिणाम घोषित किया तो उसपर विवाद हो गया। हर साल प्राइज जीतने वाली संग्राम समिति, चुटिया को जब इस साल इसके लिए नहीं चुना गया तो वे मंच पर चढ़ गए। उन्होंने परिणाम में बेइमानी किए जाने का आरोप लगाते हुए अंक तालिका दिखाने की मांग पर अड़ गए। जब आयोजन समिति के संरक्षक बलिराम साहू व अध्यक्ष समीर साहू ने कहा कि अभी कई और प्राइज दि जाने हैं। लेकिन, वे मानने को तैयार नहीं हुए।

नहीं लिया प्राइज, शुरू कर दी पिटाई

जब चुटिया संग्राम समिति ने प्राइज लेने से इन्कार कर दिया तो आयोजकों ने अखाड़ा में शामिल लोगों की पिटाई शुरू कर दी। उनपर तलवार से हमला किया गया। इस हमले में बबलू नायक उर्फ सेठी, संतोष नायक, छोटा नायक, अजय कुमार सोनी, बप्पी नायक और मुन्नू नायक जख्मी हो गए। मारपीट करने के बाद आयोजक वहां चले चलते बने।

Posted By: Inextlive