- पति पर बेवफाई के शक में प्रयागराज में मेडिकल स्टूडेंट ने दी थी जान

- सुसाइड की जानकारी मिलते ही पति ने भी कर लिया सुसाइड

- नौ महीने पहले ही धूमधाम से हुई थी दोनों की शादी

GORAKHPUR: पति पर बेवफाई के शक में सुसाइड करने वाली प्रयागराज की मेडिकल स्टूडेंट श्वेता के पति राजकुमार ने भी पत्नी की मौत की खबर मिलते ही जान दे दी। वह देवरिया के कौला मुंडेरा गांव का रहने वाला था। इससे पहले मंगलवार सुबह ही उसकी पत्नी श्वेता की डेड बॉडी प्रयागराज में एक लॉज के कमरे में मिला था। पुलिस को उसका लिखा सुसाइड नोट भी मिला था। माना जा रहा है कि पत्नी की मौत के सदमे में राजकुमार ने ये कदम उठा लिया। पुलिस ने डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया, जबकि श्वेता का अंतिम संस्कार उसके मायके वालों ने प्रयागराज में ही कर दिया।

नहीं उठ रहा था फोन, कमरे में लटकती मिली डेड बॉडी

गोरखपुर के सिंघडि़या निवासी पारसनाथ की बेटी श्वेता श्वेता हंडिया स्थित आयुर्वेद कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी। 24 जून 2019 को उसकी शादी देवरिया जिले के तरकुलवा थाना एरिया के कौला मुंडेरा गांव के बंता प्रसाद के बड़े बेटे राजकुमार से हुई थी। राजकुमार शहर के भीखमपुर रोड में किराए के मकान में माता-पिता और दो भाईयों के साथ रहता था। वह एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता था। शादी के बाद श्वेता ससुराल में 15 दिनों तक रुकी, फिर हंडिया जाकर पढ़ाई करने लगी। पढ़ाई के लिए उसने कस्बे में ही स्थित राजमणि चौरसिया के लॉज में रूम ले रखा था। मिली जानकारी के मुताबिक रविवार से ही वह किसी को लॉज में नजर नहीं आई। मंगलवार को उसके कमरे से दुर्गध आई तो अन्य छात्राओं ने जानकारी लॉज के मालिक को दी। लॉज मालिक पहुंचा तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। उसने पुलिस को सूचना दी। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो श्वेता की बॉडी फांसी के फंदे से लटक रही थी। पुलिस के मुताबिक कमरे में मिले सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि पति के रिश्ते किसी और लड़की से हैं। सुसाइड का कारण उसने पति द्वारा खुद को प्रताडि़त किया जाना बताया है।

सुना नहीं रही श्वेता तो खुद भी लगा ली फांसी

पुलिस द्वारा बेटी के सुसाइड की खबर मिलने के बाद पिता पारसनाथ ने दामाद राजकुमार को जानकारी दी। उसने इसकी चर्चा परिजनों से नहीं की और किताब लाने की बात कह गांव कौला मुंडेरा चला गया। मंगलवार देर रात तक नहीं लौटा तो परिजनों ने कॉल किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। सुबह भी जब उसका फोन नहीं उठा तो परिजनों ने पट्टीदार को कॉल किया। पड़ोसी घर में घुसे तो देखा कि राजकुमार ने कमरे की कुंडी में रस्सी के सहारे फांसी लगा ली थी। पड़ोसी ने राजकुमार के पिता को इसकी जानकारी दी। परिजन घर पहुंचे और घटना के बारे में तरकुलवा पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

वर्जन

युवक की डेड बॉडी एक कमरे में कुंडी से लटकती मिली है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज किया जाएगा। युवक के पास से कोई भी सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। युवक की पत्नी के प्रयागराज में फांसी लगाकर जान देने की भी जानकारी मिली है।

नरेंद्र प्रताप राय, इंस्पेक्टर तरकुलवा

Posted By: Inextlive