- पति ने 6 लाख रुपए में तय किया था हत्या का सौदा

- पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

- पकड़े गए आरोपियों में दो शार्प शूटर शामिल

Meerut: चर्चित भावना हत्याकांड में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पति प्रशांत ने ही अपनी पत्‍‌नी की हत्या कराई थी। इस पूरे हत्याकांड में उसके पिता, बहन और बहनोई भी शामिल हैं। क्राइम ब्रांच ने पांच महीने बाद इस केस का खुलासा करते हुए पति समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बहन फरार बताई जा रही है। पिता पहले ही एक हत्याकांड में जिला जेल में निरुद्ध है। पुलिस के अुनसार हत्या की पूरी प्लानिंग जेल में ही बनाई गई थी। पती ने हत्या के लिए शॉर्प शूटरों को भाड़े पर लिया था। सौदा 6 लाख में तय हुआ था।

26 दिसंबर को हत्या

भावना की हत्या घर में ही की गई थी। पल्लवपुरम फेज टू निवासी भावना की हत्या उस समय कर दी गई थी जब वह रसोई में थी। बदमाशों ने हत्या करने के बाद उसके पति प्रशांत को भी गोली मारी थी। हालांकि गोली उसके बाजू में लगी थी। पति ने हत्या के लिए पुराने विवाद का हवाला देते हुए विपक्षियों पर शक गहराया था।

पिता को छुड़ाना था

हत्या की सारी कहानी प्रशांत के पिता ब्रजवीर उर्फ मुन्नू प्रधान को जेल से छुड़ाने के लिए रची गई थी। अप्रैल 2015 में गन्ना समिति के चुनाव के दौरान नरेंद्र की हत्या में मुन्नू प्रधान जिला जेल में निरुद्ध चल रहा है। बीच में विपक्षियों के साथ समझौते का प्रयास विफल रहा। ऐसे में उन्हें जेल से निकालने के लिए प्रशांत और उसके पिता ने जेल में हत्या की पूरी साजिश रची। ताकि हत्या का शक विपक्षियों पर डाल सकें और उनपर समझौते के लिए दबाव बनाया जा सके।

इस तरह की गई थी हत्या

प्रशांत और उसके साथी गोपाल ने घटना के 20 दिन पहले जेल में पिता के साथ मिलकर पूरी साजिश रची। जिसके बाद प्रशांत और गोपाल ने अपने गांव के सुमित व मसूरी के गौरव उर्फ भूरा से हत्या के लिए 6 लाख रुपए में सौदा तय किया। प्रशांत की बहन एकता ने ही बदमाशों को बताया कि वे कितने समय में घर पहुंचने वाले हैं। प्रशांत पत्‍‌नी को लेकर घर पहुंचा और बिना गेट बंद किए ही घर के अंदर चला गया। पीछे से चारों अभियुक्त असलहा लेकर आए और रसोई में स्थित भावना को दबोच लिया व गोली मारकर हत्या कर दी। बाद में घटना को मोड़ देने के लिए प्रशांत ने गौरव से अपने खुद को भी गोली मरवा ली।

चार अभी फरार

एसपी सिटी ने बताया कि इस मामले में भावना का पति प्रशांत, दो शातिर शूटर प्रवीन व सुमित और गोपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं प्रशांत की बहन एकता, उसका पति सोहन, गौरव और गौरव का अज्ञात साथी फरार चल रहे हैं। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से 315 बोर के 2 तमंचे व 4 कारतूस भी बरामद किए हैं। आईजी ने घटना का खुलासा करने के लिए पूरी टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

केस काफी क्रिटिकल बना दिया गया था। पूरी एफआईआर गलत लिखा कर केस को मोड़ दिया गया। जांच टीम ने हर कड़ी को जोड़ा और घटना का खुलासा किया। टीम ने काबिले तारीफ काम किया है।

- जे रविंदर गौड़, एसएसपी

Posted By: Inextlive