-पारा के डिप्टी खेड़ा में हुआ दर्दनाक हादसा

-पति-पत्‍‌नी व मासूम की मौत, दो अन्य गंभीर

-नाराज लोगों ने डीसीएम में की तोड़फोड़, लाठीचार्ज

LUCKNOW: पारा के डिप्टी खेड़ा से एक अंतिम संस्कार में शामिल होकर लौट रहे परिवार को यूपी पावर कॉरपोरेशन के डीसीएम ने रौंद दिया। इस हादसे में पति-पत्नी और मासूम बेटी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि, दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया। जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही थी। हादसे के बाद ड्राइवर डीसीएम मौके पर छोड़कर फरार हो गया। नाराज लोगों ने डीसीएम में जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस ने उन्हें काबू में करने के लिये लाठियां भांजकर उपद्रव पर उतारू लोगों को खदेड़ा।

रोड क्रॉस कर रहे थे

मानकनगर में शुक्रवार को हुए सड़क हादसे में पारा के डिप्टीखेड़ा निवासी अरुण कश्यप की मौत हो गई थी। उसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये हरदोई के सिटी मिल एरिया निवासी रामकिशोर अपने भाई राधेलाल, बेटे आशीष, बहू रंजना और मासूम पोते कृष्णा के साथ डिप्टीखेड़ा पहुंचे थे। रविवार दोपहर 11 बजे अरुण का अंतिम संस्कार कर दिया गया। जिसके बाद रात करीब 8 बजे रामकिशोर परिवार के साथ वापस हरदोई जाने के लिये निकले थे। अभी वे हरदोई रोड क्रॉस ही कर रहे थे, इसी दौरान वहां यूपी पावर कॉरपोरेशन की डीसीएम (यूपी14एएच/9530) तेजरफ्तार में वहां आ पहुंची और उन सभी को रौंद दिया। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए।

नाराज लोगों ने की तोड़फोड़

जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने इस हादसे में आशीष (32), रंजना (28) और कृष्णा (3) को डेड डिक्लेयर कर दिया। जबकि, रामकिशोर व राधेलाल को गंभीर हालत में एडमिट कर लिया। उधर, हादसे के बाद ड्राइवर डीसीएम को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। हादसे की जानकारी जैसे ही लोगों को मिली तो वे घटनास्थल पर जुट गए। इसी बीच आशीष, रंजना और कृष्णा की मौत की खबर वहां पहुंच गई। जिससे वे लोग भड़क उठे और डीसीएम पर पथराव शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने लोगों को समझाने-बुझाने की कोशिश की। पर, वे कुछ भी सुनने को तैयार न हुए। आखिरकार पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को वहां से खदेड़ दिया। पुलिस ने अज्ञात ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Posted By: Inextlive