Meerut । मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने शुक्रवार को तेजगढ़ी के पास स्थित दुकानों को सील कर दिया। आंबेडकर जयंती पर अवकाश के दिन कार्रवाई का विरोध करते हुए व्यापारियों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने एमडीए वीसी को फोन कर मामले की शिकायत की। व्यापारियों के अनुसार, वीसी ने कार्रवाई को संदिग्ध मानते हुए रुकवा दिया और सील खोल दी गई।

कॉम्प्लेक्स में कार्रवाई

गढ़ रोड पर नई सड़क के पास रस्तोगी मार्केट के फ्रंट पर आठ दुकानें बनी हुई हैं। शुक्रवार सुबह बाजार खुलने से पहले ही एमडीए की टीम ने यहां सात दुकानों को सील कर दिया। व्यापारी दुकान खोलने पहुंचे, तो हड़कंप मच गया। गढ़ रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष सुमेश कुमार, महामंत्री आरपी रतूड़ी आदि ने संयुक्त व्यापार संघ के पदाधिकारियों को सूचित किया।

अधिकारियों पर आरोप

संयुक्त व्यापार संघ महामंत्री अरुण वशिष्ठ, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमल ठाकुर, कोषाध्यक्ष पवन मित्तल, राजीव गुप्ता काले, संदीप रेवड़ी आदि ने मौके पर एमडीए के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उनका कहना था कि 28 साल पुरानी दुकानों को एकाएक बंद नहीं किया जा सकता। यहां हाल में बेची गईं दो दुकानों में गुपचुप काम हो रहा है, उनके साथ ही सभी दुकानें सील कर दी गईं। आरोप लगाया गया कि प्राधिकरण रसूखदार लोगों के दबाव में काम कर रहा है। छुट्टी के दिन सुबह-सवेरे सील लगाना भी एमडीए कर्मियों की नीयत में खोट जाहिर करता है।

वीसी से की बात

व्यापारियों ने एमडीए वीसी योगेंद्र यादव से फोन पर वार्ता की। जिस पर उन्होंने नियम विरुद्ध सील लगने पर इसे खोलने का आश्वासन दिया। अरुण वशिष्ठ ने बताया कि कर्मियों के फोन न मिलने पर वीसी ने मामले को संदिग्ध पाते हुए व्यापारियों को दुकान खोलने की आदेश दे दिए।

व्यापारियों का फोन आया था। मामले की जानकारी के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

योगेंद्र यादव, वीसी एमडीए

Posted By: Inextlive