-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के fleet में आसपास district से मंगाई गई है आधुनिक सुविधाओं से लैस एंबुलेंस

-सोनिया गांधी रोड शो प्रकरण के बाद से वीवीआईपी एंबुलेंस को लाने की थी तैयारी

VARANASI

कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी के रोडशो प्रकरण से सबक लेते हुए स्वास्थ्य निदेशालय ने बनारस डिस्ट्रिक्ट को वीवीआईपी एंबुलेंस की सौगात दी है। ताकि फिर किसी वीवीआईपी के इलाज में लापरवाही नहीं बरती जा सके। हालांकि आज शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में हैं। उनके आगमन को लेकर हर तरह की तैयारियां चौकस की गई हैं। फ्लीट में कई लक्जरी गाडि़यों का काफिला होगा साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से चार हाईटेक एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई हैं। बशर्ते चौंकाने वाली बात यह है कि वीवीआईपी मूवमेंट के लिए मिली वीवीआईपी एंबुलेंस इस फ्लीट में शामिल नहीं होगी। कारण बस इतना है कि अब तक हेडक्वार्टर से वीवीआईपी एंबुलेंस नहीं भेजी गई है।

नहीं है वीवीआईपी एंबुलेंस

पीएम का संसदीय क्षेत्र होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग के पास खुद का हाईटेक एबुंलेंस नहीं है। वीवीआईपी मूवमेंट पर प्राइवेट हॉस्पिटल्स से उधार में एंबुलेंस मंगाई जाती है। हैरान होने वाली बात यह है कि दो अगस्त को जब सोनिया गांधी का रोडशो के दौरान तबियत खराब हुई थी तो खुद सीएमओ डॉ। वीबी सिंह ने सिटी के चार नामी प्राइवेट हॉस्पिटल्स से एंबुलेंस मंगाया था।

बसपा सरकार ने दी थी सौगात

साल ख्008 में तत्कालीन बसपा गवर्नमेंट ने सूबे में ख्0 हाईटेक एंबुलेंस की सौगात दी थी। इसमें बनारस डिवीजन को भी एक एंबुलेंस मिली थी। कुछ साल तक तो यह एंबुलेंस डीडीयू हॉस्पिटल के कैंपस में जहां-तहां खड़ी मिलती थी, बाद में कुछ माह तक सीएमओ ऑफिस दुर्गाकुंड में भी खड़ी रही। समाजवादी एंबुलेंस का पदार्पण होने के बाद उस हाईटेक एंबुलेंस को वापस लखनऊ हेडक्वार्टर मंगा लिया गया था।

पीएम के फ्लीट में चार हाईटेक एबुंलेंस शामिल रहेंगी। हालांकि जो वीवीआईपी एंबुलेंस अपने डिस्ट्रिक्ट को मिली है वह अभी तक नहीं पहुंची है। मेडिकल से रिलेटेड सभी तैयारियां हमारी तरफ से मुकम्मल है। स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की टीम जगह-जगह बने सेफ रूम में मौजूद रहेगी।

डॉ। वीबी सिंह

सीएमओ

Posted By: Inextlive