- जिला व सेंट्रल जेल में हाईटेक उपकरण लगाए गए

- मुलाकातियों पर रखी जा रही नजर, सघन तलाशी जारी

आगरा। पंजाब की नाभा जेल से कैदियों के फरार होने के बाद प्रदेश की जेलों में भी अलर्ट कर दिया गया है। आईबी ने प्रदेश की जेलों को हाई रेड अलर्ट भेजा है। इस पर आगरा की जिला जेल व सेंट्रल जेल में मानवीय व तकनीकी रूप से सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बंदियों से मुलाकातियों को कई चरणों की तलाश के बाद प्रवेश दिया जा रहा है।

इन बिन्दुओं पर बढ़ाई गई सुरक्षा

आईबी के अलर्ट के बाद जेल में सुरक्षा कई बिन्दुओं पर बढ़ाई गई है। इस बारे में जिला जेल के अधीक्षक एसके शुक्ला ने बताया कि मुलाकातियों को कई फेज में जांच के बाद ही अन्दर प्रवेश दिया जा रहा है। गेट पर दो कांस्टेबल, एक संतरी, हवलदार को लगाया गया है। जांच के बाद गेट पर मेटल डिटेक्टर से जांच की जाती है। आईडी प्रूफ न होने प्रवेश नहीं दिया जाता है। सामान की सघन तलाशी ली जा रही है। वॉच टॉवर से भी संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है।

दोनों जेल में लगाए गए हैं सीसीटीवी कैमरे

सेंट्रल जेल व जिला जेल में 12 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं। इसमें छह कैमरे पीटीजेड है, जबकि छह बुलेट कैमरे है। इन कैमरों के माध्यम से जेल की बैरकों व जेल परिसर की निगरानी की जा रही है।

जैमर के लिए हैदराबाद की कंपनी कर चुकी है सर्वे

पिछले दिनों हैदराबाद की एक कंपनी सेंट्रल जेल में जैमर लगाने के लिए सर्वे कर चुकी है। बहुत ही जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा। जेल सूत्रों की मानें तो इसके लिए बजट शासन द्वारा जारी किया जा चुका है।

Posted By: Inextlive