ICC Cricket World Cup 2019 3 गेंद पहले न्यूजीलैंड ने जीता मैच अफ्रीका को 4 विकेट से हराया

2019-06-20T09:19:30Z

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का 25वां मैच बुधवार को न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। जिसमें कीवियों ने तीन गेंद शेष रहते अफ्रीका को 4 विकेट से करारी शिकस्त दे दी।

बर्मिंघम, जेएनएन। ICC Cricket world cup 2019 New Zealand Match report: विश्व कप 2019 का 25वां मुकाबला बर्मिंघम में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को 4 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2019 की अंकतालिका में फिर से टॉप स्थान प्राप्त कर लिया है।

एक-एक ओवर कम खेला गया मैच
इस मैच में बारिश की वजह से वक्त पर टॉस नहीं हो पाया था और मैच को 49-49 ओवर का कर दिया गया। इस अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 49 ओवर खेलकर 6 विकेट खोकर 241 रन बनाए। इस तरह न्यूजीलैंड को जीत के लिए 242 रन का लक्ष्य मिला। साउथ अफ्रीका द्वारा न्यूजीलैंड को मिले 242 रन के लक्ष्य को कीवी टीम ने 48.3 ओवर में 6 विकेट खोकर 245 रन बनाकर हासिल कर लिया। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने शतकीय पारी खेली। वहीं, कोलिन डिग्रैंडहोम ने शानदार अर्धशतक जड़ा।
न्यूजीलैंड टीम की पारी  
न्यूजीलैंड का पहला विकेट रबाडा ने लिया और ओपनर बल्लेबाज कोलिन मुनरो को नौ रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट किया। रबाडा ने अपनी ही गेंद पर मुनरो का कैच पकड़ा। गप्टिल 35 रन पर हिट विकेट आउट हो गए। वो फेहलुकवायो की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए। रॉस टेलर मैदान पर आते ही आउट हो गए। उन्हें क्रिस मौरिस ने डी कॉक के हाथों कैच आउट करवा दिया। टेलर ने दो गेंद पर एक रन बनाया। टॉम लाथम को क्रिस मौरिस ने ही पवेलियन भेजा। लाथम मौरिस का दूसरा शिकार बने। वो भी सिर्फ एक रन बनाकर अपना कैच विकेट के पीछे डी कॉक को थमा बैठे।

विलियमसन का शतक

न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट जेम्स नीशाम के रूप में गिरा। नीशाम क्रिस मौरिस की गेंद पर 34 गेंदों में 23 रन बनाकर हाशिम अमला के हाथों कैच आउट हुए। न्यूजीलैंड को छठा झटका कोलिन डिग्रैंडहोम के रूप में लगा। ग्रैंडहोम लुंगी नगिदी की गेंद पर 47 गेंदों में 60 रन बनाकर डुप्लेसिस के हाथों कैच आउट हुए। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 138 गेंदों में 106 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की ओर से वैन डर दुसैं ने 67 रन, हाशिम अमला ने 55, एडन मार्करम ने 38 और डेविड मिलर ने 36 रन की पारी खेली। वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से लौकी फर्गुसन को 3, ट्रेंट बोल्ट, मिचेल सेंटर और कोलिन डिग्रैंडहोम को एक-एक विकेट मिला।

दक्षिण अफ्रीका की टीम

हाशिम अमला, क्विंटन डि कॉक, एडन मार्करम, फॉफ डू प्लेसी, वेन डर दुसें, डेविड मिलर, एंडीले फेहलुकवायो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबाडा, लुंगी नगीडी, इमरान ताहिर।
न्यूजीलैंड की टीम
मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम, जेस्म नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.