ओसेन थाॅमस ने 16 साल की उम्र में देखा था भाई को तड़पतड़प कर मरते बने WI क्रिकेट की नई सनसनी

2019-06-01T13:04:17Z

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का दूसरा मैच शुक्रवार को पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। विंडीज टीम ने ये मैच आठ विकेट से जीता। इस जीत में वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज ओसेन थाॅमस का अहम योगदान रहा। ओसेन वर्ल्ड कप डेब्यू मैच में मैन ऑफ द मैच रह आइए जानें इस युवा पेसर के बारे में कुछ अनजानी बातें

कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का दूसरा मैच काफी चर्चा में रहा। नाॅटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान को करारी शिकस्त मिली। पूरी पाक टीम वेस्टइंडीज के सामने 105 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान का बोरिया-बिस्तर समेटने में विंडीज के तेज गेंदबाज ओसेन थाॅमस का अहम योगदान रहा। पहला वर्ल्ड कप मैच खेल रहे ओसेन ने 27 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।
डेब्यू मैच में मैन ऑफ द मैच

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओसेन थाॅमस का यह पहला वर्ल्ड कप है। शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने वर्ल्ड कप डेब्यू मैच खेला और इसे यादगार बनाया। वेस्टइंडीज की तरफ से वह सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने और पहले ही मैच में 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड जीता।

4 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

ओसेन ने पाकिस्तान के खिलाफ 5.4 ओवर में चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। थाॅमस का पहला शिकार बाबर आजम बने जिन्हें विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच करवाया। इसके बाद मोहम्मद हफीज, शादाब खान और वाहब रियाज को भी ओसेन ने सस्ते में समेट दिया।
22 साल की उम्र में फेंकते हैं सबसे तेज गेंद
वेस्टइंडीज की वर्ल्ड कप टीम में शामिल ओसेन थाॅमस की उम्र सिर्फ 22 साल है और वह स्काॅड में सबसे तेज गति से गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं। ओसेन 150mph की स्पीड से लगातार बाॅलिंग कर सकते हैं।
क्रिस गेल ने देखा था पहली बार
ओसेन थाॅमस पर सबसे पहली नजर क्रिस गेल की पड़ी थी। दरअसल गेल कुछ साल पहले तलवाह नेट सेशन में प्रैक्टिस कर रह थे। जहां उन्होंने थाॅमस को देखा, उस वक्त ओसेन हाईस्कूल में पढ़ते थे।
कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेले
ओसेन वेस्टइंडीज की टी-20 लीग सीपीएल का भी हिस्सा रहे हैं। इस टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी तूफानी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा दिया।
2018 में खेला पहला इंटरनेशनल मैच
वेस्टइंडीज टीम में ओसेन को पहली बार 2018 में मौका मिला। पिछले साल अक्टूबर में कैरेबियाई टीम भारत दौरे पर आई थी। तब गुवाहाटी में खेले गए पहले मुकाबले में ओसेन का वनडे डेब्यू का मौका मिला। थाॅमस के नाम 10 मैचों में 19 विकेट दर्ज हैं।
भाई को देखा मरते हुए
क्रिकेट से इतर बात करें तो ओसेन का जिंदगी में काफी संघर्ष करना पड़ा है। जब वह 16 साल के थे तो उनकी आंखों के सामने बदमाशों ने उनके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यही नहीं 20 साल की उम्र में ओसेन खुद लुटेरों का शिकार बने।

ICC World Cup 2019 : 105 रन पर सिमटी पाक टीम, ये हैं वर्ल्ड कप के 5 सबसे कम स्कोर


ICC Cricket World Cup 2019 : बेन स्टोक्स ने पकड़ा 'कैच ऑफ द सेंचुरी', वीडियो देखकर आपकी आंखे रह जाएंगी खुली

आज हैं विंडीज क्रिकेट की नई सनसनी
तमाम मुश्किलों का सामना करने के बाद ओसेन आज वेस्टइंडीज क्रिकेट की नई सनसनी बन चुके हैं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.