ICC Rankings: वनडे रैंकिंग में फिसले रोहित शर्मा, वहीं टी-20 में कोहली को हुआ फायदा

आईसीसी ने बुधवार को वनडे और टी-20 की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वनडे रैंकिंग में एक पायदान नीचे फिसल गए। जबकि टी-20 रैंकिंग में विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है।

Updated Date: Wed, 24 Mar 2021 04:53 PM (IST)

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने वनडे और टी-20 की रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजों की लिस्ट में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को वनडे रैंकिंग में नुकसान हुआ है। हिटमैन रोहित इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए थे। जिसके चलते वह दूसरे स्थान से खिसककर तीसरे नंबर पर आ गए हैं। रोहित की जगह पाकिस्तान के बाबर आजम दूसरे पायदान पर पहुंच गए। हालांकि नंबर एक पर विराट कोहली अपना स्थान बनाए हुए हैं।

England's @jbairstow21 makes significant gains, enters top 10 in the latest @MRFWorldwide ICC Men's ODI Rankings for batting.
Full list: https://t.co/sipiRJgcGu pic.twitter.com/kK1QBUkYmV

— ICC (@ICC) March 24, 2021

विराट को टी-20 रैंकिंग में फायदा
विराट वनडे में नंबर एक बल्लेबाज के साथ-साथ टी-20 में भी आगे निकल गए। कोहली टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें से चौथे नंबर पर आ गए। विराट ने केएल राहुल को पीछे कर यह स्थान हासिल किया। टी-20 सीरीज में पूरी तरह से फ्लाॅप रहे राहुल को एक पायदान नुकसान हुआ और वह 743 अंक के साथ पाचवें नंबर पर है जबकि कप्तान कोहली 762 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। श्रेयस अय्यर ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 26 वीं रैंकिंग में पांच स्थान का फायदा उठाया, जबकि सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने धमाकेदार वापसी की।

↗️ Batsmen Virat Kohli, Devon Conway move up
↗️ Adil Rashid climbs up one spot in bowlers rankings
The weekly updates of the @MRFWorldwide ICC Men's T20I Player Rankings are out!
Full list: https://t.co/EdMBsm6zwM pic.twitter.com/IzroX6YUqT

— ICC (@ICC) March 24, 2021

इंग्लिश प्लेयर्स ने भी बनाई बढ़त
इंग्लैंड के लिए, डेविड मलान फाइनल मैच में अपने 68 रन के स्कोर के बाद रैंकिंग के शीर्ष पर बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि जोस बटलर 18 वें स्थान पर हैं। लेग स्पिनर आदिल राशिद (एक स्थान बढ़कर चौथे स्थान पर) और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (12 स्थान बढ़कर 22 वें स्थान) और मार्क वुड (12 स्थान बढ़कर 27 वें स्थान) गेंदबाजों की सूची में आगे बढ़े हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.