ICC Women's T20 World Cup: Ind vs Aus मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हराया, पूनम यादव बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

2020-02-21T18:37:40Z

ICC Womens T20 World Cup 2020 India Women vs Australia Women भारत ने वर्ल्डकप टूर्नामेंट की शानदार की है। दरअसल भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में 17 रनों से हराया है।

कानपुर। ICC Women's T20 World Cup ऑस्ट्रेलिया में आयोजित वुमेंस टी-20 विश्वकप 2020 का पहला मुकाबला भारत और मेजबान टीम के बीच सिडनी के मैदान पर खेला गया। पहले ही लीग मैच में भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हरा दिया और साथ ही इस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए थे। वहीं, कंगारू टीम को जीत के लिए 133 रन का टारगेट मिला। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी और एलिसा हीली ने पहले विकेट के लिए शुरू में 32 रनों की साझेदारी की। भारत को आखिरकार छठे ओवर में सफलता मिली क्योंकि शिखा पांडे ने मूनी (6) को आउट किया।

115 रन बनाकर ऑल आउट हो गई ऑस्ट्रेलियाई टीम

इसके बाद मैदान पर स्किपर मेग लैनिंग ने हीली के साथ 23 रन की संक्षिप्त साझेदारी की लेकिन जैसे ही ऑस्ट्रेलिया ने ऊपरी बढ़त हासिल करना शुरू किया, लैनिंग (5) को राजेश्वरी गायकवाड़ ने वापस पवेलियन भेज दिया। हालांकि, हीली मैदान टिकी रहीं और 10वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक तक पहुंचने के तुरंत बाद, हीली (51) को पूनम यादव ने आउट कर दिया और ऑस्ट्रेलिया को 67/3 पर रोक दिया। इसके बाद भारतीय स्पिनरों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के आसपास एक कोब-वेब को स्पिन करने में कामयाबी हासिल की और रचेल हेन्स (6) और एलीस पेरी (0) के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया अभी भी जीत से 57 रन दूर थी। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की एशले गार्डनर ने पूरी कोशिश की कि वह एक छोर पर स्कोरबोर्ड को घुमाती रहें लेकिन भारतीय गेंदबाज दूसरे छोर पर विकेट लेते रहे। अंत में, भारत 17 रनों से विजयी होने में सफल रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में 19.5 ओवर में 115 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

ICC Women's T20 World Cup: Ind vs Aus मैच के साथ महिला वर्ल्डकप शुरु, इस बार 5 गुना ज्यादा मिलेगा इनाम

कंगारू टीम ने जीता टॉस

बता दें कि सिडनी के मैदान पर खेले गए इस मैच में कंगारू टीम ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में भारतीय टीम तरफ से दीप्ति शर्मा ने 49 रन, शफाली ने 29 और जेमिमा ने 26 रन की पारी खेली। वहीं, इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर खास कमाल नहीं कर पाईं और सिर्फ रन बनाकर आउट हो गईं। अगर भारत की तरफ से गेंदबाजी की बात करें तो पूनम यादव ने चार ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा शिखा पांडेय ने तीन और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक विकेट चटकाए। शानदार गेंदबाजी के लिए पूनम यादव को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है।

भारतीय महिला टीम की प्लेइंग इलेवन

शफाली वर्मा, स्मृति मंधाना,जेमिमा रॉड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर(कप्तान), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, तानिया भाटिया(विकेटकीपर), अरुणधति रेड्डी, पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की प्लेइंग इलेवन

एलीसा हैली(विकेटकीपर), बेथ मूनी, एश्ले गार्डनर, मेग लैनिंग(कप्तान), एलिस पैरी, रशेल हेनेस, एन्नाबेल सदरलैंड, जेस जॉनसन, डेलिसा किमिन्सी, मॉली स्ट्रानो और मेगन स्कुट।

Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.