वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ उतरेगा IPL 12 का सिक्सर किंग पिछले 4 सालों में खेला है सिर्फ एक वनडे

2019-04-25T16:32:57Z

इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर सभी देश अपनीअपनी टीमों का एलान कर रहे है। इस कड़ी में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी वर्ल्ड कप खेलने वाले 15 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी।

कानपुर। 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरु हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमें पूरी तरह से कमर कस चुकी हैं। करीब डेढ़ महीने चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 10 देश हिस्सा ले रही हैं। इन सभी देशों ने अपनी-अपनी वर्ल्ड कप टीम की घोषणा कर दी है। मंगलवार को विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप खेलने वाले 15 खिलाड़ियों के नाम का एलान किया। इस टीम में एक नाम ऐसा है जो काफी चौंकाने वाला है। मौजूदा आईपीएल सीजन में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले आंद्रे रसेल भी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं।
चार साल में खेला सिर्फ एक वनडे
30 साल के विस्फोटक कैरेबियाई बल्लेबाज आंद्रे रसेल भले ही वर्ल्ड कप खेलने जाएंगे, मगर वनडे में उन्हें ज्यादा अनुभव नहीं है। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक, पिछले चार सालों में रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए मात्र एक वनडे खेला है, वो भी एक साल पहले। रसेल के नाम 52 वनडे मैचों में सिर्फ 998 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनका औस्त 28.51 का रहा। रसेल वनडे में कोई शतक तो नहीं लगा पाए मगर चार हाॅफसेंचुरी जरूर अपने नाम कर गए।

WEST INDIES SQUAD FOR ICC CRICKET WORLD CUP 2019 ENGLAND & WALES #WIAllin #MenInMaroon#ItsOurGame #CWC19
⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️https://t.co/iK3gtAvJqX pic.twitter.com/fHzj9UHdVm

— Windies Cricket (@windiescricket) 24 April 2019


आईपीएल में सिक्सर किंग बनने का मिला ईनाम

रसेल को वर्ल्ड कप टीम में उनकी वनडे रिकाॅर्ड तो देखकर नहीं बल्कि मौजूदा आईपीएल में विस्फोटक बल्लेबाजी को ध्यान में रखते हुए शामिल किया गया है। केकेआर की तरफ से खेलते हुए रसेल ने 10 मैचों में 41 छक्के जड़ दिए हैं। वह आईपीएल 12 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं।
IPL छोड़कर जा रहा वो बल्लेबाज, जिसने इस सीजन पूरी टीम से ज्यादा रन बनाए
IPL 12 : डिविलियर्स ने एक हाथ से लगाया छक्का, मैदान के बाहर पहुंची गेंद
दुनिया के किसी भी मैदान पर लगा सकते हैं छक्के
आईपीएल 12 में तूफानी बल्लेबाजी कर रहे रसेल का मानना है कि उनके लिए दुनिया का कोई भी मैदान बड़ा नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई ग्राउंड दुनिया में सबसे बड़े माने जाते हैं, रसेल ने जब वहां भी गेंद स्टैंड में पहुंचाई तो वह हैरान रह गए थे। रसेल कहते हैं, 'ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों में जब मैंने स्टैंड में छक्का मारा तो काफी हैरानी हुई। अब मुझे लगता है कि दुनिया का कोई भी मैदान मेरे लिए बड़ा नहीं। मुझे अपनी ताकत पर भरोसा है। मैं काफी तेजी से बल्ला घुमाता हूं और यही काम कर जाता है।'

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.