ICC World Cup 2019 बांग्लादेश ने सबसे ज्यादा बार किस टीम को हराया

2019-06-18T13:54:02Z

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 322 रन चेज कर बांग्लादेश ने सबको चौंका दिया। बता दें दुनिया में ऐसी कोई टीम नहीं है जिसको बांग्लादेशियों ने वनडे में मात न दी हो। मगर सबसे ज्यादा बार किसको हराय आइए जानते हैं

कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का 23वां मैच सोमवार को बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने 322 रन चेज कर विंडीज को चौंका दिया। बता दें बांग्लादेशी टीम अक्सर बड़े-बड़े उलटफेर करती आई है। वनडे में बांग्लादेशी शेरों ने टेस्ट खेलने वाले सभी देशों को पटखनी दी है।
सबसे पहली बार पाकिस्तान को हराया

वनडे में बांग्लादेश ने सबसे पहली बार जिस बड़ी टीम का शिकार किया, वो पाकिस्तान है। पाक के खिलाफ बांग्लादेश ने 1999 में पहली जीत दर्ज की थी। हालांकि तब से लेकर अब तक पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच अब तक 36 वनडे मुकाबले हो चुके। जिसमें 5 में बांग्लादेश को जीत मिली तो 31 में हार।
भारत को पहली बार हराया 2004 में
बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को पहली बार 2004 में हराया था। उस वक्त भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर गई थी और टीम इंडिया की कमान सौरव गांगुली के हाथों में थी। मेजबान टीम ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 229 रन बनाए। जवाब में पूरी इंडियन टीम 214 रन पर सिमट गई और बांग्लादेश ने 15 रनों से मैच जीत लिया। इसके बाद से दोनों देशों के बीच कुल 35 मैच खेले गए जिसमें 5 बार बांग्लादेश को जीत मिली और 29 मैचों में इंडिया ने बाजी मारी।
ऑस्ट्रेलिया का कर चुके एक बार शिकार
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को भी एक बार बांग्लादेश के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। ये मैच 2005 में खेला गया था। हालांकि वो पहला और आखिरी मौका था उसके बाद बांग्लादेश टीम कंगारुओं को वनडे में नहीं हरा पाई। दोनों टीमों के बीच कुल 20 मुकाबले हुए जिसमें 18 में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली तो एक मैच बेनतीजा रहा।
सबसे ज्यादा बार हराया है जिंबाब्वे को
बांग्लादेश के हाथों सबसे ज्यादा बार हार झेलनी वाली टीम जिंबाब्वे है। इन दोनों के बीच कुल 72 मैच खेले गए जिसमें बांग्लादेश ने 44 बार जिंबाब्वे को हराया। वहीं 28 मैचों में हार मिली।
ICC World cup 2019 : शाकिब की पत्नी किसी एक्ट्रेस से कम नहीं, तस्वीरों में देखिए इनकी खूबसूरती
ICC World cup 2019 : कौन खिलाड़ी बना रहा चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन
वेस्टइंडीज को भी दी कड़ी टक्कर
जिंबाब्वे के बाद बांग्लादेश ने जिस टीम को सबसे ज्यादा वनडे में शिकस्त दी, वो वेस्टइंडीज है। विंडीज के खिलाफ बांग्लादेश ने कुल 38 मैच खेले जिसमें 15 में जीत दर्ज की।

विरोधी टीमवनडे में जीतअफगानिस्तान4ऑस्ट्रेलिया1इंग्लैंड4भारत5आयरलैंड7न्यूजीलैंड10पाकिस्तान5साउथ अफ्रीका4श्रीलंका7वेस्टइंडीज15जिंबाब्वे44

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.