भारत वर्ल्डकप जीत सके इसलिए तैयारी करवाने के लिए इंग्लैंड भेजे जाएंगे ये 4 तेज गेंदबाज

2019-04-22T11:41:44Z

इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया का एनाउंसमेंट हो गया। इस टीम में 15 खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें शामिल बल्लेबाजों की अच्छी प्रैक्टिस के लिए चार अलग से गेंदबाज भेजे जाएंगे।

मुंबई (पीटीआई)। इंग्लैंड और वेल्स में मई से शुरु हो रहे वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम की तैयारियां पूरी हो गई हैं। सोमवार को चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने जहां 15 सदस्यीय टीम का एलान किया। वहीं टीम में मौजूद बल्लेबाजों को अच्छे से प्रैक्टिस कराने के लिए चार तेज गेंदबाजों को भी अलग से भेजा जाएगा। इन गेंदबाजों के नाम का एलान भी सोमवार को किया गया। इसमें खलील अहमद, आवेश खान, दीपक चाहर और नवदीप सैनी को नेट अभ्यास कराने के लिए इग्लैंड भेजा जाएगा। बीसीसीआई ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, 'ये खिलाड़ी विश्व कप की तैयारी में भारतीय टीम की सहायता करेंगे।' सोमवार को इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद के नेतृत्व में विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई।

फिलहाल खेल रहे आईपीएल
टीम के साथ जाने वाले ये चारों गेंदबाज फिलहाल आईपीएल में अलग-अलग फ्रेंचाइजी के साथ खेल रहे हैं। सैनी ने बैंगलोर के लिए खेलते हुए अपनी स्पीड से सबको प्रभावित किया। वहीं, चाहर ने चेन्नई के लिए शुरुआत के ओवरों में बेहतरीन बॉलिंग की है। दीपक के नाम इस आइपीएल में 10 विकेट भी दर्ज हैं। खलील और आवेश के पास अच्छी स्पीड है, जिसका फायदा टीम इंडिया को नेट प्रैक्टिस के दौरान मिलेगा। हालांकि, इन दोनों ने इस आईपीएल में ज्यादा कुछ नहीं किया है। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी- अपनी टीम दिल्ली और हैदराबाद के लिए एक-एक मैच खेलें हैं।

पहली बार वर्ल्ड कप खेलेंगे ये 8 भारतीय क्रिकेटर

वर्ल्डकप टीम चुनने वाले MSK Prasad खुद रहे हैं सबसे खराब बल्लेबाज

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, विजय शंकर।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.