ICC World Cup 2019 धोनी को मैच खेलना है तो उतारने होंगे ये ग्लव्स ICC ने लगाई रोक

2019-06-07T14:43:46Z

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में बलिदान बैज वाले ग्लव्स के साथ मैच खेलने पर धोनी पर सवाल खड़े हो गए। आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को तुरंत आदेश दिया कि माही अपने ग्लव्स बदल लें क्योंकि वह बैज वाले ग्ल्वस के साथ मैच नहीं खेल सकते।

कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को अपना पहला मैच खेला था। भारत को इस मैच में जीत तो मिली मगर एक मुसीबत गले लग गई। दरअसल मैच के दौरान टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी एक नए ग्लव्स के साथ मैदान में उतरे थे। माही जब विकेटकीपिंग कर रहे थे तो उनके ग्ल्व्स में बलिदान बैज का निशान बना हुआ था, जिस पर अब सवाल खड़े हो रहे।

आईसीसी ने लगाई रोक
क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी नेे इस पर आपत्ति जताई है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बीसीसीआई से साफ कह दिया कि धोनी का ग्लव्स में बैज लगाना आईसीसी के नियमों का उल्लंघन है। आईसीसी किसी भी इंटरनेशनल मैच में खिलाड़ी को अपनी ड्रेस या एसेसरीज पर स्पांसर लोगो के अलावा अन्य किसी की परमीशन नहीं देता है।

धोनी हैं लेफ्टिनेंट कर्नल

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एमएस धोनी को आर्मी ड्रेस काफी अच्छी लगती हैं। यही वजह है कि वह कैमोफ्लेग ड्रेस में अक्सर नजर आते हैं। मगर अब तो उन्हें इसकी आधिकारिक इजाजत भी मिली है। 2011 वर्ल्ड कप जीतने के बाद प्रादेशिक सेना ने धोनी को लेफ्टिनेंट कर्नल की मानक उपाधि से नवाजा था। धोनी का सपना था कि वह भी आर्मी ज्वॉइन करते हालांकि वह सीधे तौर पर न सही, ऑनरेरी ले.कर्नल बन गए। भारतीय सेना का हिस्सा बनने के बाद धोनी को वो सारी सुविधाएं मिलती हैं जो सेना के एक जवान को मिलती है।
ICC World Cup 2019 : किन दो टीमों के बीच खेला गया था पहला वर्ल्ड कप मैच, आज ही हुई थी शुरुआत
इसलिए लगाया था बलिदान बैज
वर्ल्डकप मैच के दौरान ग्लव्स पर लगाया गया बलिदान बैज पैरा मिलिट्री फोर्स का ही निशान हैं। चूंकि माही इस फोर्स के साथ जुड़े हैं ऐसे में उन्होंने मैच खेलते हुए ग्ल्व्स में बैज लगा लिया।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.