ICC World Cup 2019 वनडे मैच में सबसे तेजी से 3000 रन बनाने वाले विश्व के दूसरे खिलाड़ी बने बाबर आजम

2019-06-27T12:04:33Z

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 33वां मैच बुधवार को एजबेस्टन बर्मिंघम में पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने 6 विकेट से जीत दर्ज की है। इसी तरह पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम वनडे मैच में सबसे तेजी से 3000 रन बनाने वाले विश्व के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

कानपुर। बुधवार को वर्ल्ड कप 2019 का 33वां मैच था जो न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच हुआ। इसे पाकिस्तान ने 6 विकेट से जीत लिया। इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने अपनी शानदार पारी खेली। बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 124 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाया। इस पारी में आजम ने 11 चौके लगाए। खास बात यह है कि बाबर आजम का ये वर्ल्ड कप में पहला शतक है। इसी तरह बाबर आजम वनडे मैच में तेजी से 3,000 रन बनाने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने वनडे की अपनी 68वीं पारी में ही 3000 रन के आकड़े को पार कर लिया है। फिलहाल, दक्षिण अफ्रीका के घातक बल्लेबाज हाशिम अमला वनडे मैच में तेजी से 3,000 वनडे रन बनाने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपनी 57वीं पारी में ही 3000 रन बना लिए थे।

सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार
बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी शानदार पारी खेलकर वर्ल्डकप टूर्नामेंट में पाकिस्तानी टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को फिर से जिंदा कर दिया है। मैच के बाद बाबर ने कहा, 'यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी है। विकेट बहुत मुश्किल था और दूसरी पारी में पूरी कहानी बदल गई। हमें अपने प्लान के तहत आगे बढ़ना था और मैंने अपना 100 प्रतिशत दिया।' बता दें कि बाबर आजम और हैरिस सोहेल ने पाकिस्तान के लिए पहले चौथे विकेट के लिए 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की और टीम को 200 के पार भेजा। पाकिस्तान ने 42 ओवर में 200 रन बना लिए।
ICC World Cup 2019 : पाकिस्तान ने 6 विकेट से दी मात, वर्ल्ड कप में पहली बार न्यूजीलैंड को मिली हार

कप्तान ने जीत श्रेय बाबर और हैरिस को दिया

इसके बाद अपनी जीत पर कप्तान सरफराज ने कहा, 'जीत का पूरा श्रेय बाबर और हैरिस को जाता है, उन्होंने जिस तरह से इस पिच पर खेला, मैंने कुछ ही बल्लेबाज ऐसे खेलते हुए देखा है। यह टीम का एक बेहतरीन प्रयास था, हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हमें पता था कि 240 का लक्ष्य इस पिच पर आसान नहीं था।' इसके बाद 1992 को दोहराये जाने वाले सवाल का जवाब देते हुए सरफराज ने कहा, 'हम 1992 के बारे में नहीं सोच रहे हैं, हमारा ध्यान अगले मैच पर है। हम जानते हैं कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। फैंस  हमेशा पाकिस्तान टीम के पीछे रहते हैं और हमने पिछले मैचों में उन्हें काफी उदास किया।'



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.