ICC World Cup 2019पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया रोमांचक रहा मुकाबला

2019-06-30T09:25:52Z

शनिवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच विश्व कप 2019 का 36वां लीग मैच हुआ। ये मैच दोनों टीमों के बीच के बीच लीड्स में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने अपनी जीत दर्ज कराई

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखा है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस तरह पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 227 रन बनाए। पाकिस्तान को जीत के लिए 228 रन बनाने थे लेकिन अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की जमकर नाक में दम किया और मैच आखिरी ओवर में समाप्त हुआ। 228 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 49.4 ओवर में 7 विकेट खोकर 230 रन बनाए और मैच 3 विकेट से अपने नाम किया। इमाद वसीम इस मैच में पाकिस्तान की ओऱ से मैच फिनिशर रहे, जिन्होंने 54 गेंदों में नाबाद 49 रन की पारी खेली। इस मैच में मिली जीत के बाद पाकिस्तान की टीम 8 मैचों में 9 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है।
पाकिस्तान की पारी, सातवां विकेट गिरा

पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और टीम के ओपनर बल्लेबाज फखर जमां दूसरी पारी की दूसरी गेंद पर ही मुजीब उल रहमान की गेंद पर आउट हुए। मुजबी की गेंद पर बिना खाता खोले ही फखर LBW आउट हो गए। पाकिस्तान का दूसरा विकेट इमाम उल हक के तौर पर गिया। उन्हें मो. नबी ने 36 रन पर स्टंप आउट कराया। इमाम को इकराम अली खील ने स्टंप आउट किया। टीम के इन फॉर्म बल्लेबाज बाबर आजम 45 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मो. नबी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज मो. हफीज 19 रन बनाकर आउट हो गए। वो मुजीब की गेंद पर 19 रन पर अपना कैच शाहिदी को थमा बैठे। हैरिस सोहैल को राशिद खान ने 27 रन पर एलबीडल्यू आउट कर दिया। कप्तान सरफराज अहदम 18 रन पर रन आउट हो गए। सातवें विकेट के रूप में शादाब खान का विकेट गिरा। शादाब 11 रन बनाकर रन आउट हुए।

अफगानिस्तान की पारी

अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज रहमत शाह को 35 रन पर इमाद वसीम ने आउट किया जबकि दूसरे ओपनर बल्लेबाज गुलबदीन नैब को शाहिन अफरीदी ने 15 रन पर पवेलियन भेजा। हशमतुल्लाह शाहिदी को शून्य पर शाहीन अफरीदी ने आउट किया। इकराम अली खील 24 रन बनाकर इमाद वसीम का शिकार बने तो असगर अफगान 42 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर आउट हुए। मो. नबी 16 रन बनाकर बहाव रिजाज की गेंद पर आउट हो गए। नजीबुल्लाह जारदान को 42 रन पर शाहीन अफरीदी ने आउट कर दिया। शैनवरी 19 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं हामिद हसन एक रन पर बहाव रियाज की गेंद पर आउट हो गए। मुजीब उर रहमान सात रन बनाकर नाबाद रहे।
Ind vs Eng ICC World cup 2019 : भारत बनाम इंग्लैंड मैच में नहीं होगी बारिश, दर्शक ले सकेंगे खेल का पूरा मजा
ICC World cup 2019 : 5 बातें हुईं सच तो सेमीफाइनल में होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर
पाकिस्तान की टीम में कोई बदलाव नहीं, अफगानिस्तान ने किया एक बदलाव
पाकिस्तान की टीम में इस मैच के लिए किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि अफगानिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक तब्दीली की है। दौलत जारदान को अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया है उनकी जगह टीम में हामिद हसन शामिल किए गए हैं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.