ICC World Cup 2019 बुमराह ने याॅर्कर मारकर अपनी ही टीम का खिलाड़ी किया घायल

2019-06-21T13:28:23Z

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में टीम इंडिया का अगला मुकाबला शनिवार को अफगानिस्तान से होगा। मैच से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर आई है। टीम का एक और खिलाड़ी चोटिल हो चुका है।

कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में टीम इंडिया की अगली भिड़ंत शनिवार को अफगानिस्तान से होगी। इस मैच के लिए दोनों टीमें नेट में जमकर पसीना बहा रही हैं। हालांकि नेट प्रैक्टिस के दौरान भारतीय टीम का एक खिलाड़ी भी घायल हो गया। यही नहीं घायल करने वाले क्रिकेटर भी इंडियन ही है। दरअसल भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहे थे और सामने विजय शंकर बल्लेबाजी कर रहे थे। बुमराह ने एक याॅर्कर फेंकी जो सीधे शंकर के पैर में जाकर लगी। इससे शंकर के पैर में मामूली चोट आई है।
विजय शंकर के पैर में लगी चोट

विजय शंकर के पैर में लगी चोट कितनी गंभीर है। इसके बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया। हालांकि शंकर चोट लगने के अगले दिन प्रैक्टिस करने मैदान में नहीं उतरे। वहीं टीम मैनेजमेंट का कहना है कि विजय पूरी तरह फिट हैं। इस घटना को लेकर बुमराह का कहना है कि ये काफी दुर्भाग्यवश था। प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ी अक्सर चोटिल होते हैं मगर शुक्र है विजय को ज्यादा चोट नहीं लगी।

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्डकप डेब्यू

भारत के 28 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर ने मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्डकप डेब्यू किया था। इस मैच में भारत को 89 रनों से जीत मिली। वैसे तो इस जीत के हीरो शतकवीर रोहित शर्मा रहे, मगर भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर ने नया इतिहास रच दिया था। विजय ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया था। इसी के साथ वर्ल्डकप इतिहास में पहली गेंद पर विकेट लेने वाले शंकर पहले भारतीय गेंदबाज बन गए।
ICC World cup 2019 : जानें वर्ल्डकप में कितने गेंदबाजों ने पहली गेंद पर लिया विकेट, विजय शंकर पहले भारतीय
 
ICC World cup 2019 : डेविड वार्नर बिना शादी के बने थे पिता, माॅडल पत्नी को देख हो जाएंगे फिदा
भुवी के ओवर में शंकर ने किया कारनामा

विजय शंकर ने पहली गेंद पर विकेट लेने का कारनामा भुवनेश्वर कुमार के ओवर में किया। दरअसल तेज भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पारी का 5वां ओवर फेंकने आए थे। भुवी ने अभी चार गेंदें ही फेंकी थी कि, उनके पैर की नस खिंच गई। इसके बाद उन्हें मैदान के बाहर जाना पड़ा। कप्तान कोहली ने भुवी के ओवर की बची दो गेंद कराने के लिए शंकर को बुलाया। विजय ने अपने वर्ल्डकप की पहली ही गेंद फेंकी और सामने थे इमाम उल हक। बाएं हाथ के बल्लेबाज इमाम गेंद की लाइन मिस कर गए और एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इसी के साथ विजय का नाम रिकाॅर्ड बुक में दर्ज हो गया।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.